रवि बड़ोला हत्याकांड: आरोपी सोनू भारद्वाज की करोड़ों की संपत्ति होगी कुर्क

रवि बड़ोला हत्याकांड: आरोपी सोनू भारद्वाज की करोड़ों की संपत्ति होगी कुर्क

देहरादून के डोभाल चौक में हुए रवि बड़ोला हत्याकांड के मुख्य आरोपी सोनू भारद्वाज की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस की जांच में सोनू भारद्वाज द्वारा अर्जित संपत्तियों की जानकारी सामने आई है, जिनकी कुल कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है।

ये थी घटना:

16 जून की रात को नेहरू ग्राम निवासी रवि बड़ोला की डोभाल चौक स्थित सोनू भारद्वाज के घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस जघन्य अपराध के बाद एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर रायपुर थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले में पुलिस ने गैंग लीडर सोनू भारद्वाज की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों की पहचान की है।

संपत्ति की जांच और कुर्की की तैयारी:

पुलिस जांच के दौरान सोनू भारद्वाज की संपत्तियों का विस्तृत विश्लेषण किया गया। आरोपी की आयकर रिटर्न (आईटीआर) और आय के स्रोतों की भी गहन जांच की गई, जिसमें उसकी घोषित आय से कहीं अधिक संपत्तियों का पता चला। एसएसपी अजय सिंह के अनुसार, 2017 में सोनू ने रायपुर में 70.66 वर्गमीटर की भूमि खरीदी थी। 2023 में गढ़वाली कॉलोनी, रायपुर में उसने अपनी पत्नी सोनिया शर्मा के नाम पर 94.30 वर्गमीटर की भूमि खरीदी। इसके अलावा, 2020 में उसने अंबाला में अपनी माता सुशीला देवी के नाम पर 7.5 बीघा भूमि भी खरीदी थी। इन संपत्तियों का कुल बाजार मूल्य करोड़ों रुपये में है।

इसे भी पढ़ें – रुद्रपुर में नर्स के साथ किया दुष्कर्म और फिर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आगे की कार्रवाई:

पुलिस ने सभी संपत्तियों की पहचान कर उनके जब्तीकरण और कुर्की की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी देहरादून को भेज दी है। जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद, इन संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों के खिलाफ सख्त संदेश जाएगा और अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों को लेकर कानूनी शिकंजा और कसा जाएगा।

Related articles

Leave a Reply

Share