शेफाली रावत और अक्षरा राणा भारतीय ब्लाइंड फुटबाल टीम के साथ कल इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगी

शेफाली रावत और अक्षरा राणा भारतीय ब्लाइंड फुटबाल टीम के साथ कल इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगी

भारतीय महिला ब्लाइंड फुटबॉल टीम ने आईबीएसए विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है, जो 14 से 21 अगस्त 2023 तक बर्मिंघम, यूनाइटेड किंगडम में आयोजित की जाएगी। यह पहली बार होगा, भारत एक फुटबॉल टीम के साथ-साथ एक पैरा महिला टीम भी मैदान में उतारेगा। विश्व कप, जो महिलाओं और दिव्यांगों दोनों के सशक्तिकरण का प्रतीक है। भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल महासंघ ने दस साल के प्रयास के बाद यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच सुनील जे मैथ्यू ने गामा फुटबॉल ग्राउंड, कोच्चि, केरल में आयोजित विदाई समारोह में भारतीय टीम की घोषणा की। श्री. वेणु राजामोनी आईएफएस (विशेष कर्तव्य अधिकारी, बाहरी सहयोग, केरल सरकार) ने समारोह की अध्यक्षता की और लेखिका और बुकर पुरस्कार विजेता सुश्री अरुंधति रॉय ने समारोह का उद्घाटन किया। मलयालम फिल्म स्टार सिजॉय वर्गीस ने भारतीय महिला फुटबॉलर अक्षरा राणा के साथ भारतीय टीम की जर्सी लॉन्च की। भारतीय टीम 12 अगस्त को केरल के कोच्चि से यूनाइटेड किंगडम के लिए उड़ान भरेगी।

भारतीय टीम:

खिलाड़ी: आशा चौधरी और ठाकरदा निरमाबेन (गुजरात) दीपाली कांबले और कोमल गायकवाड़ (महाराष्ट्र) प्रतिमा घोष और संगीता मेत्या (पश्चिम बंगाल) शेफाली रावत और अक्षरा राणा (उत्तराखंड), कंचन पटेल (मध्य प्रदेश) और अपर्णा एडाथोडाथिल (केरल)

अधिकारी: सुनील जे मैथ्यू (मुख्य कोच) केरिन रिचर्ड सील, इंग्लैंड (तकनीकी सहायक कोच) सीना सी वी (सहायक कोच और गोल गाइड), एमसी रॉय (प्रबंधक) और निम्मी जोस (फिजियोथेरेपिस्ट

admin

Leave a Reply

Share