NIEPVD में साइबर सुरक्षा पर विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

NIEPVD में साइबर सुरक्षा पर विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

आज, 21 अगस्त को नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर द एम्पावरमेंट ऑफ पर्सन्स विद विजुअल डिसेबिलिटीज़ (NIEPVD) ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT), हरिद्वार के सहयोग से एक महत्वपूर्ण ऑफलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कर्मचारियों को साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण क्षेत्र में जागरूक और सक्षम बनाना था कार्यक्रम में NIELIT के वरिष्ठ कार्यक्रम समन्वयक निखिल रंजन ने विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन धोखाधड़ी और घोटालों के बारे में गहन जानकारी प्रदान की। उन्होंने कर्मचारियों को हैकर्स से अपने उपकरणों को सुरक्षित रखने, व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा और साइबर अपराधों से बचाव के लिए प्रभावी रणनीतियों को अपनाने के महत्वपूर्ण सुझाव दिए। सत्र के दौरान, NIELIT के डॉ. अखिलेश शुक्ला ने उपस्थित लोगों को NIELIT द्वारा प्रदान की जाने वाली तकनीकी और डिजिटल सेवाओं की विस्तृत जानकारी दी।

Today, on August 21, the National Institute for the Empowerment of Persons with Visual Disabilities (NIEPVD), in collaboration with the National Institute of Electronics and Information Technology (NIELI (1) साइबर सुरक्षाToday, on August 21, the National Institute for the Empowerment of Persons with Visual Disabilities (NIEPVD), in collaboration with the National Institute of Electronics and Information Technology (NIELI (1) साइबर सुरक्षा

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, गैरसैंण में धरना प्रदर्शन

NIEPVD के निदेशक इंजीनियर मनीष वर्मा ने साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूकता और ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाव के लिए सुरक्षा उपायों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी को इंटरनेट का सुरक्षित और जिम्मेदारी से उपयोग करने की सलाह दी। कार्यक्रम के अंत में सभी कर्मचारियों और उपस्थित लोगों ने साइबर सुरक्षा के प्रति अधिक जागरूक होने और दूसरों को भी जागरूक करने की शपथ ली। कार्यक्रम का समापन वरुण कुमार यादव द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

Related articles

Leave a Reply

Share