श्री झण्डे जी का आशीर्वाद लेने को अब दूनवासियों ने लगाई हाजिरी

श्री झण्डे जी का आशीर्वाद लेने को अब दूनवासियों ने लगाई हाजिरी

देहरादून। श्री झण्डे जी आरोहण व नगर परिक्रमा के बाद देश विदेश के कोने कोने से आई संगतें श्री दरबार साहिब से विदा ले चुकी है। गुरुवार से दून के श्रद्धालु संगत श्री झण्डे जी पर शीश नवाने पहुंच रहे हैं।

गुरुवार को देहरादून की संगतो ने श्री दरबार साहिब की सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से आशीर्वाद लिया व श्री झण्डे जी पर शीश नवाया। मन्नतों -मनौतियों का क्रम देर शाम तक चलता रहा।

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ, देहरादून के प्रतिनिधिमण्डल ने श्री महाराज जी से भेंट की व उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। स्नेह व आत्मीयता के लिए संगतों ने दूनवासियों का जताया आभार श्री दरबार साहिब देहरादून के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने गुरुवार को कहा खुशी का प्रसाद लेने के बाद संगतों ने दूनवासियों का तहे दिल से आभार जताया।

श्री महाराज जी ने कहा कि संगतें दूनवासियों द्वारा दिए आतिथ्य व आत्मीयता के प्रति भाव विभोर हो गई। ऐतिहासिक नगर परिक्रमा में शामिल होने के लिए देश-विदेश से संगतें देहरादून पहुंचती है। हर साल दूनवासियों की ओर से संगत का जिस स्नेह व अपनेपन के साथ स्वागत किया जाता है ।उस प्रेम को पाने के लिए संगत हर साल भारी संख्या में दून पहुंचती है।

उन्होंने श्री झण्डे जी मेले के सफल आयोजन व गुरु संगत को दिए गए स्नेह व सम्मान के प्रति समस्त दूनवासियों का हार्दिक आभार जताया। अपने संदेश में कहा कि श्री गुरु राम राय जी महाराज का आशीर्वाद व कृपा आप सभी पर बनी रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share