इस बार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का मानसून सत्र कराने की तैयारी

इस बार ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में विधानसभा का मानसून सत्र कराने की तैयारी

प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में मानसून सत्र आयोजित करने के लिए विधानसभा सचिवालय में तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। अगस्त में मानसून सत्र होने की संभावना है, लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तारीख निर्धारित नहीं की है। हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सत्र का समय और स्थान तय करने के लिए अधिकृत किया गया है। गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में हर साल बजट सत्र आयोजित किया जाता है, लेकिन इस साल लोकसभा चुनाव से पहले 2024-25 का बजट सत्र देहरादून में कराया गया। इस पर विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर गैरसैंण की उपेक्षा करने के आरोप लगाए थे। इसे ध्यान में रखते हुए, अगस्त में मानसून सत्र गैरसैंण में आयोजित करना सरकार की प्राथमिकता है। हालांकि सत्र की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा, “मानसून सत्र कहां करना है, इस पर सरकार को निर्णय लेना है। सत्र के लिए हमारी तैयारी गैरसैंण व देहरादून दोनों स्थानों पर चल रही है। गैरसैंण विधानसभा भवन में एक टीम तैयारियों में लगी है। देहरादून विधानसभा भवन में चल रहे ई-विधानसभा का सिविल काम इसी माह पूरा हो जाएगा।”

इसे भी पढ़ें – डेंगू नियंत्रण हेतु देहरादून में कंट्रोल रूम स्थापित, इस नंबर पर करें संपर्क

संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया, “गैरसैंण में मानसून सत्र कराना प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री को सत्र की तारीख तय करने के लिए अधिकृत किया गया है।”

Related articles

Leave a Reply

Share