कांवड़ यात्रा के दौरान परिवहन निगम ने बदले रोडवेज बसों के रूट

कांवड़ यात्रा के दौरान परिवहन निगम ने बदले रोडवेज बसों के रूट

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा और वीकेंड पर बढ़ते ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए परिवहन निगम ने रोडवेज बसों के रूट में बदलाव किया है। नजीबाबाद से हरिद्वार आने वाली बसों को अब चंडीघाट बस अड्डे पर रुकना होगा। परिवहन निगम ने चंडीघाट, मोतीचूर और ऋषिकुल मैदान में अस्थाई बस स्टैंड बनाए हैं ताकि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो। आज (सोमवार) से देहरादून जाने वाली रोडवेज की बसें मोतीचूर बस अड्डे से मिलेंगी। ये बसें यहीं से वापस भी आएंगी। इसी तरह, रुड़की और दिल्ली से आने वाली बसें ऋषिकुल मैदान में रुकेंगी और यहीं से वापस लौटेंगी।

परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि हर साल कांवड़ मेले के दौरान तीन स्थानों मोतीचूर, चंडीघाट और ऋषिकुल मैदान में अस्थाई बस स्टैंड की व्यवस्था की जाती है। यह कदम यात्रियों की सुविधा और शहर में ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए उठाया गया है। कांवड़ मेला अवधि के दौरान देहरादून और ऋषिकेश से आने वाली बसों को मोतीचूर अस्थाई बस स्टैंड पर रोका जाएगा। बिजनौर और नजीबाबाद से आने वाली बसें चंडीघाट बस स्टैंड पर रुकेंगी, जबकि दिल्ली और मुजफ्फरनगर से आने वाली बसें ऋषिकुल मैदान तक संचालित होंगी। कांवड़ यात्रा तक इन्हीं बस अड्डों से बसें चलेंगी।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड के चार खिलाड़ी एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने चीन जाएंगे

परिवहन निगम के अधिकारी सुरेश चौहान ने कहा, “यात्रियों की सुविधा के लिए ऋषिकुल, मोतीचूर और चंडीघाट मैदान में अस्थाई बस स्टैंड की व्यवस्था कांवड़ मेला अवधि तक की गई है। जल्द ही तीनों बस अड्डों पर यात्रियों के लिए पूरे इंतजाम किए जाएंगे। बस स्टैंड के स्थानांतरण से किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी और यात्री पुरानी दरों के अनुसार ही सफर करेंगे।”

Related articles

Leave a Reply

Share