तिलोथ में कूड़ा छंटाई के विरोध में ग्रामीणों का हंगामा, धारा-144 लागू

तिलोथ में कूड़ा छंटाई के विरोध में ग्रामीणों का हंगामा, धारा-144 लागू

उत्तरकाशी नगर पालिका के वार्ड तीन तिलोथ में कूड़ा छंटाई के विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। आज गुरुवार से दो अगस्त तक क्षेत्र में धारा-144 लागू रहेगी। इस दौरान कूड़ा निस्तारण स्थल के 200 मीटर की परिधि में पांच या पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे।

बता दें कि बुधवार रात को तांबाखाणी से सेग्रीगेशन (कूड़ा छंटाई) के लिए तिलोथ लाए जाए जा रहे कूड़े की भनक लगते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर दिया। आक्रोशित लोगों ने सेग्रीगेशन मशीन के सामने धरना शुरू कर दिया और पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

ग्रामीणों का कहना है कि वे किसी भी हाल में कूड़े की छंटाई तिलोथ में नहीं होने देंगे। हंगामे की सूचना मिलते ही पालिकाध्यक्ष, नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी। हंगामा बढ़ता देख मौके पर पीएससी तैनात की गई।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को हिरासत में लिया

वहीं, गुरुवार को फिर ने इसका विरोध करते हुए उत्तरकाशी-लम्बगांव मोटर मार्ग पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान सहित सीओ प्रशांत कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी नोक झोंक हुई। उसके बाद पुलिस ग्रामीणों को हिरासत में लेकर वाहनों से पुलिस लाइन ले गई। अभी मौके पर कूड़े के दो ट्रक पहुंच चुके हैं। वहीं, अब कूड़े का सेग्रीगेशन शुरू हो चुका है।

Related articles

Leave a Reply

Share