उत्तराखंड : गुफा में रहने वाले बाबा व उनके साथी पर लोगों ने हथियारों व डंडो से हमला किया

उत्तराखंड : गुफा में रहने वाले बाबा व उनके साथी पर लोगों ने हथियारों व डंडो से हमला किया

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित कैंची धाम से करीब दो किमी दूर गुफा में रहने वाले बाबा व उनके साथी पर देर रात संदिग्ध लोगों ने धारधार हथियारों व डंडो से हमला कर दिया। सूचना पर पहुंचे ग्रामीण गंभीर रूप से घायल बाबा व दूसरे व्यक्ति को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां बाबा ने दम तोड़ दिया। घटना से क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है।

कैंची धाम के ठिक ऊपर स्थित थुआ की पहाडी़ में बाबा केशर नाथ (103) बीते 20 वर्षों से एक गुफा में निवास कर रहे थे आसपास के लोग ही बाबा की सेवा भी करते थे। पिछले कुछ दिनों से बाबा अस्वस्थ थे गांव में रहने वाले तीरथ सिंह मेहता उनकी सेवा कर रहे थे। गुरुवार देर रात कुछ लोगों ने गुफा में घुस लूटपाट के इरादे से बाबा व बाबा के साथ रह रहे व्यक्ति पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। बाबा व तीरथ को बेरहमी से पीटा गया। हो हल्ला होने पर संदिग्ध लोग मौके से फरार हो गए।

आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आपातकालीन 108 सेवा को सूचना दी।108 सेवा से दोनों को सीएचसी भवाली ले जाया गया जहां बाबा ने दम तोड़ दिया। वहीं धीरज सिंह का प्राथमिक उपचार किया गया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। ग्राम प्रधान पंकज निगल्टीया व ग्रामीणों ने घटना का खुलासा किए जाने की मांग उठाई है।

Related articles

Leave a Reply

Share