मलबा आने से जुड्डो में बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे

मलबा आने से जुड्डो में बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार देर रात मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे जुड्डो में यमुना पुल के पास बंद हो गया। हाईवे पर आवाजाही बंद होने से सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गए। जिससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

 

रास्ते में फंसे हुए बड़कोट के व्यापारी धनवीर सिंह रावत ने बताया जुड्डो व यमुना पुल के बीच झरने के पास मलबा और पानी आ गया। जिससे हाईवे बुरी तरह प्रभावित हो गया है। इस दौरान रास्ते में स्थानीय लोगों के साथ तीर्थयात्री व सेब आदि के वाहन फंसे हुए हैं।

बदरीनाथ हाईवे भी लामबगड़ के पास खचड़ा नाला उफान पर होने से बंद हो गया है। बदरीनाथ धाम जाने वाले वाहनों को पांडुकेश्वर में ही रोका गया है। धाम से आने वाले सभी वाहन लामबगड़ में हाईवे के खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

 

उधर, नरेंद्रनगर बाईपास के समीप मलबा गिरने से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे सोमवार को 12 घंटे बंद रहा। हाईवे बंद होने से कई लोग वाहनों में ही फंसे रहे। प्रशासन ने इस बीच छोटे वाहनों का आवागमन पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय सड़क के रास्ते से किया। सोमवार अपराह्न तीन बजे हाईवे खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

 

 

नरेंद्रनगर में बाईपास के समीप चट्टान से हो रहा भूस्खलन ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे के लिए नासूर बनता जा रहा है। बारिश होते ही चट्टान से भूस्खलन हो रहा है। बार-बार मलबा गिर रहा है। रविवार रात हुई बारिश से सोमवार सुबह करीब तीन बजे हाईवे पहाड़ी से मलबा आने से बंद हो गया। प्रशासन ने छोटे वाहनों का संचालन तो पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय सड़क के रास्ते कराया लेकिन सड़क संकरी होने से वहां बार-बार जाम लगने से लोगों को दिक्कतों से जूझना पड़ा।

हाईवे का मलबा नीचे नरेंद्रनगर-रानीपोखरी मोटर मार्ग पर भी गिर रहा है। इससे बोल्डर नरेंद्रनगर-रानीपोखरी मार्ग के लिए खतरा बन गया। बीआरओ को अपराह्न करीब तीन बजे हाईवे खोलने में कामयाबी मिली। बड़े वाहन बाईपास से आगे नहीं बढ़ने के कारण टिहरी जिले में सोमवार को सब्जी और खाद्यान्न की आपूर्ति नहीं हो पाई।

Related articles

Leave a Reply

Share