जलागम में नियुक्तियों की फर्जी विज्ञप्ति पर शासन ने लिया संज्ञान, प्रमुख सचिव ने दिए जांच के आदेश

जलागम में नियुक्तियों की फर्जी विज्ञप्ति पर शासन ने लिया संज्ञान, प्रमुख सचिव ने दिए जांच के आदेश

व्हाट्सएप आदि सोशल मीडिया के माध्यम से जलागम में भर्तियों के नाम पर कुछ लोग फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। इस संबंध में विभाग की ओर से पुलिस प्रशासन को लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। अपर प्रमुख सचिव आनंद वर्द्धन ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया था। जलागम में नियुक्ति संबंधी विज्ञप्ति पूरी तरह से फर्जी है।

प्रदेश में जलागम प्रबंध परियोजना में भर्तियों के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े का शासन ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में प्रमुख सचिव आनंद वर्द्धन की ओर से जारी निर्देश के बाद जलागम की ओर से पुलिस प्रशासन में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

परियोजना निदेशक जलागम नीना ग्रेवाल की ओर से विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि बीते कुछ दिनों से संज्ञान में आया है कि व्हाट्सएप आदि सोशल मीडिया के माध्यम से जलागम में भर्तियों के नाम पर कुछ लोग फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से जलागम विकास प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना फेज-20 के तहत जनपद स्तरीय कार्यालयों में अनुबंध के आधार पर नियुक्तियों की फर्जी सूचना प्रसारित की जा रही है।
इसमें विश्व बैंक की ओर से पोषित वारानी कृषि परियोजना के अंतर्गत विभिन्न जनपद स्तरीय कार्यालयों के पदों पर अनुबंध के आधार नियुक्ति की फर्जी विज्ञप्ति जारी की गई। इस विज्ञप्ति को जलागम प्रबंध निदेशालय देहरादून की ओर से जारी किया गया बताया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह सभी नियुक्तियां व विज्ञप्ति पूर्ण रूप से अवैध व फर्जी हैं। विभाग की ओर से ऐसी किसी नियुक्ति का विज्ञापन या विज्ञप्ति जारी नहीं की गई है।

इस संबंध में विभाग की ओर से पुलिस प्रशासन को लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। अपर प्रमुख सचिव आनंद वर्द्धन ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया था। जलागम में नियुक्ति संबंधी विज्ञप्ति पूरी तरह से फर्जी है। इस संबंध में पुलिस प्रशासन से शिकायत दर्ज करा जांच के निर्देश जारी किए गए हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share