दीपावली पर उत्तराखंड से दिल्ली के लिए चलेंगी 53 अतिरिक्त बस

दीपावली पर उत्तराखंड से दिल्ली के लिए चलेंगी 53 अतिरिक्त बस

दीपावली त्योहार पर दिल्ली से आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए प्रदेशभर से 53 अतिरिक्त चलाई जाएंगी। उत्तराखंड परिवहन निगम महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। प्रदेश के ग्रामीण, पर्वतीय, हरिद्वार, कोटद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, श्रीनगर, अल्मोड़ा, बागेश्वर, भवाली, हल्द्वानी, काशीपुर, काठगोदाम, रामनगर, रानीखेत, रुद्रपुर, लोहाघाट, पिथौरागढ़, टनकपुर डिपो से दिल्ली के लिए वर्तमान में 416 बसें चलती है। दीपावली त्योहार पर दिल्ली से आने-जाने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए निगम ने 53 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है।

इन बसों का संचालन पांच से 15 नवंबर और 22 से 28 नवंबर के बीच किया जाएगा। महाप्रबंधक ने सभी मंडलीय और डिपो अधिकारियों को निर्देश दिए कि नवंबर माह में त्योहारों को देखते हुए अपने-अपने तैनाती स्थान पर अधिक समय दें। डिपो के अधीन संचालित किसी भी बस सेवा को स्थगित न होने दें

इसके साथ ही सीनियर फोरमैन, जूनियर फोरमैन, वरिष्ठ व कनिष्ठ केंद्र प्रभारी, लिपिकों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। किसी भी बस को रूट पर भेजने से पहले तकनीकी और भौतिक रूप से चेकिंग की जाए। बसों की सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। आईएसबीटी दिल्ली और स्टेशन प्रभारी समेत सभी डिपो सहायक महाप्रबंधक की जिम्मेदारी होगी कि स्टेशन से कोई भी बस कम यात्रियों को लेकर न जाए।

Related articles

Leave a Reply

Share