गणतंत्र दिवस परेड में बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को नहीं अनुमति, जारी हुई ये गाइडलाइंस

गणतंत्र दिवस परेड में बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को नहीं अनुमति, जारी हुई ये गाइडलाइंस

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वाले लोगों को कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए और 15 साल से कम उम्र के बच्चों को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, “एंटी-कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराक लेना जरूरी है। आने वाले लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टीकाकरण प्रमाणपत्र लाएं।”

 

इसमें कहा गया है कि समारोह में 15 साल से कम उम्र के बच्चों को अनुमति नहीं है।

दिशानिर्देशों को सूचीबद्ध करते हुए, दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया कि आने वाले लोगों के लिए बैठने के ब्लॉक सुबह 7 बजे खुलेंगे और उनसे तदनुसार आने का अनुरोध किया।

चूंकि पार्किंग सीमित है, इसलिए आने वाले लोगों को कारपूल या टैक्सी का उपयोग करने की सलाह दी गई है। इसमें कहा गया है कि उनसे एक वैध पहचान पत्र ले जाने और सुरक्षा जांच के दौरान सहयोग करने का भी अनुरोध किया जाता है।

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘हर पार्किंग एरिया में कार के लॉक की चाबियां जमा करने का प्रावधान होगा।”

कुछ आतंकवाद-रोधी उपायों को तेज किया गया है, जिनमें वाहनों, होटलों, लॉजों और धर्मशालाओं की जांच, कई स्थानों पर नाकेबंदी और किरायेदारों, नौकरों और मजदूरों का सत्यापन शामिल है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए तथ्य और महत्वपूर्ण विवरण भी डाल रही है कि कोई असामाजिक तत्व गलत सूचना अभियान न चलाए। उन्होंने कहा कि मार्गों पर प्रतिबंध बताते हुए एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share