बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा, गंगा में गिरी गाड़ी, एक ही परिवार के करीब 10 लोग लापता

बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा, गंगा में गिरी गाड़ी, एक ही परिवार के करीब 10 लोग लापता

पटना/दानापुर,बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार की अल सुबह बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक सवारी गाड़ी गंगा में डूब गई है। इस वैन में सवार एक ही परिवार के करीब 10 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। यह  हादसा दानापुर के समीप बने पीपा पुल पर हुआ। हादसे के काफी देर के बाद एसडीआरएफ की टीम बचाव के लिए पहुंची है। अब तक डूबने वाली गाड़ी का कोई सुराग नहीं मिला है। क्षेत्रीय सांसद रामकृपालय यादव और दानापुर के विधायक रीतलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि गाड़ी में बच्‍चे और महिलाएं सहित करीब 10 लोग सवार थे। दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे, जिन्‍होंने कूदकर अपनी जान बचा ली।

गोताखाेरों की मदद से गाड़ी की तलाश जारी

गंगा में डूबी गाड़ी की तलाश के लिए गोताखोरों को लगाया गया है। पहले स्‍थानीय गोताखोर बचाव कार्य में लगे थे। अब एसडीआरएफ की टीम भी अपनी बोटों के साथ आ गई है। फिलहाल नाव का कोई सुराग नहीं मिला है। घटनास्‍थल पर क्रेन को भी मदद के लिए मंगा लिया गया है।

घटनास्‍थल पर मची है चीख-पुकार

बताया जा रहा है कि पुल से गुजरती पिकअप वैन अचानक गंगा में गिर गई। हादसे की सूचना के बाद प्रशासन की टीम घटनास्‍थल पर पहुंच गई है। हादसे की भयावहता के मुताबिक तत्‍काल राहत और बचाव कार्य शुरू नहीं किए जाने से लोगों में गुस्‍सा है। दानापुर के पीपा पुल घाट पर लोगों की भीड़ लग गई है। हर ओर चीख-पुकार मची है। वैन में सवार लोगों के स्‍वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वैन पूरी तरह गंगा में समा गई है। वह अभी दिखाई भी नहीं दे रही है।

अकीलपुर से दानापुर की तरफ आ रही थी गाड़ी

गंगा में डूबने वाले वाहन पर सवार सभी लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। यह हादसा अकीलपुर से दानापुर की तरफ लौटते वक्‍त शुक्रवार की सुबह हुआ। गाड़ी को गंगा में समाते देखकर पुल से गुजर रही दूसरी गाड़‍ियों पर सवार लोग भौंचक रह गए। तत्‍काल वहां काफी भीड़ लग गई। इसी बीच कुछ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी।

तिलक चढ़ाकर लौट रहे थे सभी लोग

बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात अकीलपुर के रहने वाले विक्रम सिंह के भतीजे राजेश का तिलक था। गंगा में डूबने वाली गाड़ी पर सवार इसी कार्यक्रम से लौट रहे थे। हादसे की खबर के बाद शादी वाले घर के लोग सन्‍न हैं तो पीड़‍ितों के घर हाहाकार मच गया है।

गाड़ी और फंसे लोगों को निकालने की हो रही कोशिश

प्रशासन की टीम गंगा में गिरी गाड़ी और उसमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश में जुट गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक गाड़ी में सवार लोगों के बचे होने की उम्‍मीद काफी कम है। हालांकि प्रशासन पूरी ए‍हतियात के साथ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगा है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share