बीकेटीसी अध्यक्ष ने केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

बीकेटीसी अध्यक्ष ने केदारनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सोमवार को केदारनाथ धाम का दौरा कर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन भवनों और यात्री सुविधाओं के लिए बनाए जा रहे रैन शेल्टर का निरीक्षण किया।

अजेंद्र ने केदारनाथ पहुंचकर सबसे पहले हैलीपैड के निकट बन रहे रैन शेल्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि रैन शेल्टर का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि यात्रियों को बारिश और ठंड से बचाव में मदद मिल सके। इसके अलावा, रैन शेल्टर में अलाव की व्यवस्था की जाएगी और बीकेटीसी द्वारा सूचना केंद्र स्थापित किया जाएगा, जहां यात्रियों को जरूरी सूचनाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने मंदिर के पास बीकेटीसी के निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया, जिसमें कार्यालय और कार्मिकों के निवास की व्यवस्था होगी। अजेंद्र ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य एक सप्ताह के भीतर पूरा कर भवन को मंदिर समिति को सौंपा जाए।

अजेंद्र ने मंदिर में दर्शन व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और आगामी दिनों में और अधिक बढ़ने की संभावना है। इस स्थिति में श्रद्धालुओं के लिए सुगम दर्शन सुनिश्चित करने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।

Related articles

Leave a Reply

Share