CAA विरोध प्रदर्शन: गाजियाबाद में इंटरनेट सेवा बंद

CAA विरोध प्रदर्शन: गाजियाबाद में इंटरनेट सेवा बंद

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी धरना प्रदर्शन होने की बात सामने आई है। ऐसे में  जुमे की नमाज होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बृहस्पतिवार रात से ही इंटरनेट बंद है।

  • नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन शुक्रवार को 13वें दिन पहुंच गया है। यहां पर अब भी जमा है और सुबह से शाम तक प्रदर्शन कर रहे हैं।
  • सुरक्षा के मद्देनजर यहां पर हमेशा पुलिस के जवान तैनात रहते हैं तो कई जगह रूट डायवर्जन किया हुआ है।
  • दिल्ली से सजे गाजियाबाद में जिला प्रशासन ने संभावित बवाल को देखते हुए इंटरनटे के साथ शुक्रवार और शनिवार को 12वीं तक के स्कूलों को भी बंद करने का निर्णय लिया है।
  • बताया जा रहा है कि साल के आखिरी जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए, जहां मुस्लिम बाहुल इलाकों व मस्जिदों के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।
  • वहीं जरूरत पड़ने पर इंटरनेट को भी तत्काल बंद करने की पुलिस ने तैयारी कर ली है। जामिया, बाटला हाउस, शाहीनबाग, जामा मस्जिद, दरियागंज, सीलमपुर व जाफराबाद आदि इलाकों पर पुलिस की विशेष नजर है।

पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्पेशल ब्रांच के साथ मिलकर जिला पुलिस पूरी तरह सतर्क होकर सभी इलाकों पर नजर रख रही है ताकि कहीं भी कोई बवाल न हो सके। पुलिस को सूचना मिली है कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद लोग नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन कर सकते हैं। जामिया से छात्रों के उत्तर प्रदेश भवन आने की सूचना मिली है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शांतिपूर्ण तरीके से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने पर कोई रोक नहीं है। अगर कोई अनुमित बगैर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगा या कानून हाथ में लेगा तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। सभी थाना पुलिस को नमाज के दौरान चौकस रहने को कहा गया है। पिछले शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद लोगों ने दरियागंज समेत कई इलाकों में जमकर उपद्रव किया था। जिसे देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। सभी जगह रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती रहेगी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share