मुस्लिम माॅडल मदरसा में बच्चे पढ़ेंगे भगवान श्रीराम का पाठ?

मुस्लिम माॅडल मदरसा में बच्चे पढ़ेंगे भगवान श्रीराम का पाठ?

मुस्लिम कालोनी देहरादून में प्रदेश का पहला माॅडल मदरसा बनेगा, जिसमें बच्चे भगवान श्रीराम का पाठ पढ़ेंगे। यह कहना है उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स का। उन्होंने कहा, अल्पसंख्यक निदेशालय में वक्फ बोर्ड की की बैठक में शिक्षा समिति की बैठक के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, राज्य में शुरुआत में चार मॉडल मदरसे बनने हैं। जिनमें पहला मदरसा जल्द ही डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से मुस्लिम कालोनी में बनेगा, जिसमें एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया जाएगा। जो सामान्य विद्यालय की तरह चलेंगे।

कहा, मदरसे में आने वाले जिन बच्चों को उर्दू, अरबी पढ़नी हैं, उन्हें इसके लिए दो घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। बच्चों को स्कूल ड्रेस और पाठ्य पुस्तकें मुफ्त दी जाएंगी। मदरसे के लिए आउटसोर्स से प्रिंसिपल और शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। जिसके शुरुआती खर्च को उत्तराखंड बोर्ड देगा, जबकि भविष्य में इसमें आने वाला खर्च धामावाला मस्जिद, दून अस्पताल दरगाह और पलटन बाजार मस्जिद की ओर से उठाया जाएगा।

बैठक में विधायक मोहम्मद शहजाद, अपर सचिव वन कहकशा नसीम, जिया बानो, डाॅ. हसन नूरी, अनिल अंसारी, इकबाल अहमद, सियाज उस्मान आदि मौजूद रहे।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share