औरैया में डीसीएम ट्रक से टक्कर, जिससे 23 लोगों की मौत, 25 लोग घायल

औरैया में डीसीएम ट्रक से टक्कर, जिससे 23 लोगों की मौत, 25 लोग घायल

कोरोना वायरस से दिनों दिन बढ़ते संक्रमण के बीच में सड़क दुर्घटनाओं में भी इजाफा होता जा रहा है। लॉकडाउन के बीच भी सरकारों के प्रवासी कामगार/श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने के तमाम इंतजाम के बीच भी लोग पैदल या फिर खतरा मोल लेकर घरों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों से भरे ट्राला को शनिवार को औरैया में डीसीएम ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हैं। जिनको अस्पतालों में भेजा गया है। इसमेें गंभीर रूप से घायल 20 मजदूरों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य घायल जिला अस्पताल में भर्ती है। सीएमओ औरैया ने 23 लोगो की मौत की पुष्टि की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं!

औरैया में कोतवाली क्षेत्र के चिहुली में हाइवे पर शनिवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। हरियाणा के फरीदाबाद से 81 कामगार/श्रमिकों को लेकर गोरखपुर जा रहे सड़क के किनारे खड़े ट्राला में तेज रफ्तार डीसीएम ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। इस बड़ी दुर्घटना की सूचना पर डीएम और एसपी औरैया समेत के कई थानों का फोर्स मौके पर है।

प्रशानिक अधिकारी और कर्मचारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। डीएम अभिषेक सिंह बताया कि घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायलों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है, जहां 15 घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

अलग-अलग राज्यों में गए मजदूर सड़क के रास्ते ही अपने घर लौट रहे हैं. लेकिन इसी बीच सड़क हादसों की खबरों भी सभी के दिलों को दहला रही हैं। मध्य प्रदेश के गुना के बाद प्रदेश के मुजफ्फरनगर और अब औरैया में भीषण सड़क हादसा सामने आया है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share