देहरादून में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन, जिलाधिकारी ने त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

देहरादून में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन, जिलाधिकारी ने त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

24 अक्टूबर 2024, देहरादून (जिला सूचना कार्यालय): जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में रायपुर विकासखंड के रा ई का इंटर कॉलेज में एक बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। मौके पर ही अधिकांश समस्याओं का समाधान किया गया, जिसके लिए जिलाधिकारी और उनकी त्वरित कार्यशैली की सराहना की गई।

शिविर में रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह भी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने शिविर में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी फरियादी निराश न लौटे, और हर समस्या का त्वरित और प्रभावी समाधान सुनिश्चित किया जाए।

इसे भी पढ़ें -उत्तराखंड में इस साल नहीं होंगे छात्रसंघ चुनाव, हाईकोर्ट ने याचिका की निस्तारित

डीएम की त्वरित कार्यवाही के तहत विद्युत विभाग को निर्देश देकर खराब मीटरों को तुरंत बदलवाया गया, जिस पर फरियादियों ने धन्यवाद जताया। शिविर में मौजूद डीएम ने वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और अन्य फरियादियों की समस्याएं खुद सुनीं और संबंधित विभागों को तत्काल निस्तारण के आदेश दिए। शिविर में आधार कार्ड, राशन कार्ड, पीएम किसान और पेंशन के आवेदन भी मौके पर ही स्वीकृत किए गए। शिविर में पशुपालन विभाग ने 8 लाभार्थियों को 1-1 लाख के चेक वितरित किए, जबकि कृषि विभाग ने चेक और उपकरण प्रदान किए। बाल विकास विभाग द्वारा 6 किशोरी पोषण किट, 9 मां लक्ष्मी किट और 20 बेबी किट्स भी वितरित की गईं। स्वास्थ्य विभाग ने शिविर में आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिसमें 350 लोगों की जांच और 18 सामान्य सर्जरी की गईं।शिविर में राजस्व विभाग द्वारा 48 प्रमाण पत्र, जिसमें आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र शामिल थे, जारी किए गए। वहीं श्रम विभाग ने 500 से अधिक कम्बल और दिव्यांगों को व्हीलचेयर और उपकरण भी प्रदान किए।

शिविर में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, उप जिलाधिकारी हरिगिरी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जैन, और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Read This News In English – Multipurpose Camp Held in Raipur Under the Supervision of DM Savin Bansal

 

Saurabh Negi

Share