दून मेडिकल काॅलेज के सीनियर फिजीशियन डाॅ एसडी जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दून मेडिकल काॅलेज के सीनियर फिजीशियन डाॅ एसडी जोशी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून। दून मेडिकल काॅलेज के सीनियर फिजीशियन डाॅ एसडी जोशी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। डॉ. एसडी जोशी को यह नई जिम्मेदारी सर्वसम्मति से सौंपी गई नई है। जी हां दो बार प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के अध्यक्ष रह चुके उत्तराखंड के लोकप्रिय डाॅक्टरों में से एक डाॅ एसडी जोशी को प्रातीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ (पीएमएचएस) का संयोजक बनाया गया है।

वहीं इस कमेटी में डॉ. तुहिन कुमार, डॉ. बिमलेश जोशी, डॉ. पीयूष त्रिपाठी, डॉ. राजीव दीक्षित, डॉ. मेघना असवाल, डॉ. आदित्य और डॉ. आनंद शुक्ला को सदस्य नामित किया गया है। जबकि डॉ. एसडी जोशी सर्वसम्मति से संयोजक बनाए गए हैं।

आपको बता दें कि प्रातीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ (पीएमएचएस) की वर्तमान कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। इसके साथ ही एक कोर कमेटी का भी गठन किया गया है। संगठन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एसडी जोशी इसके संयोजक होंगे। आगामी दस मार्च को संगठन की बैठक बुलाई गई है, जिसमें प्रदेशभर के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।

बता दें, प्रातीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के उपाध्यक्ष डॉ. आनंद शुक्ला एवं संयुक्त सचिव डॉ. तुहिन कुमार ने मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. बीएस जंगपागी को पत्र भेजकर कहा था कि संघ के अध्यक्ष डॉ. डीपी जोशी एवं महासचिव डॉ. दिनेश चैहान का तबादला क्रमशरू उत्तरकाशी और चमोली कर दिया गया है। ऐसे में दोनों पदाधिकारी मुख्यालय से दूर नियुक्त हो गए हैं। ऐसे में उनके लिए संघ का संचालन करना बेहद कठिन हो जाएगा।

यह भी कहा था कि इन पदाधिकारियों ने अब तक किसी अन्य को संघ के कामों के लिए भी अधिकृत नहीं किया है। ऐसे में संघ की कार्यकारिणी को अतिशीघ्र भंग कर दस सदस्यों की कोर कमेटी गठित की जाए। जिस पर गुरुवार रात को संगठन की आपात बैठक आयोजित की गई। जिसमें संगठन की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर कोर कमेटी का गठन किया गया। डॉ. बीएस जंगपांगी को चुनाव कराने के लिए अधिकृत किया गया है।

इस दौरान पूर्व स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. टीसी पंत, डॉ. बीसी रमोला, डॉ. वागेश काला, डॉ. पीएस रावत, डॉ. प्रवीण पंवार, डॉ. अनिल आर्य आदि उपस्थित रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share