पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा में शामिल , कहा पीएम मोदी से हैं प्रभावित

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा में शामिल , कहा पीएम मोदी से हैं प्रभावित

दिल्ली–लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं सेलिब्रिटीज के राजनीति में शामिल होने का सिलसिला चल पड़ा है। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

गंभीर अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में शामिल हुए। गौतम गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि वह पीएम मोदी के विजन से प्रभावित होकर बीजेपी में आए हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुझे देश के लिए कुछ करने देने का मौका देने के लिए शुक्रिया।

अरुण जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के पार्टी में आने से फायदा होगा। पिछले काफी वक्त से खबर चल रही है कि बीते लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने वाली भाजपा इस बार बड़े बदलाव कर सकती है। कहा जा रहा है कि कुछ सांसदों के टिकट कट सकते हैं तो कुछ के चुनाव क्षेत्र बदल सकते हैं।

पार्टी के संकेतों को माने तो दो से तीन नए चेहरों को टिकट देने की तैयारी है। इनमें एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का भी है। सूत्रों के अनुसार सबसे प्रतिष्ठापूर्ण मानी जाने वाली नई दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ चर्चा में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी शामिल हैखेल ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के भी ऐसे कई सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है।

“खल्लास गर्ल” के नाम से मशहूर हुईं एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। जनवरी 2019 में ईशा कोप्पिकर अचानक उस समय चर्चा में आईं जब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया। उन्हें भाजपा महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

फिल्मी करियर की बात करें तो साल 2000 में ईशा ने फिल्म फिजा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी मुख्य फिल्मों में कंपनी, पिंजर, डरना मना है, कयामत और डॉन है। बहरहाल, ये तो वो सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है।

इसके अलावा ऐसे कई सितारे रहे हैं जो राजनीति में काफी नाम कमा चुके हैं। हेमा मालिनी, जया बच्चन, स्मृति ईरानी और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे एक्टर्स राजनीति में बेहद सक्रिय हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share