जनपद के दूरस्थ क्षेत्र में ड्यूडी अपना सौभाग्य समझूंगा: वृक्षमित्र डॉ सोनी

टिहरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 जिसकी उत्तराखंड में मतदान की तिथि 11 अप्रैल को हैं चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए कर्मचारियों का नगरपालिका सभागार में प्रशिक्षण चल रहा हैं।

पीठासीनो के प्रशिक्षण में पहुंचे राजकीय इण्टर कॉलेज मरोड़ा (सकलाना) में कार्यरत पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने जनपद के दूरस्थ क्षेत्र में अपनी ड्यूडी करने की अधिकारियों से इच्छा जताई हैं। उन्होंने जनपद के किसी भी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र में अपनी ड्यूडी लगाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रार्थना पत्र भी दिया हैं ।

जब हमने डॉ सोनी से पूछा जहाँ लोग चुनाव ड्यूडी से बचना व दूरस्थ क्षेत्र में जाना नही चाहते हैं और आप अपनी ड्यूडी दूरस्थ क्षेत्र में लगाना चाहते है आखिर क्यो। डॉ सोनी कहते हैं लोकतंत्र का महापर्व हैं चुनाव। हमे बढ़चढ़ कर इसे सम्पन्न कराने में भाग लेना चाहिए। मैं गांव का रहने वाला हु दूरस्थ क्षेत्र में हम नही जाएंगे तो कौन जाएगा।

मेरी 1998 में शिक्षा विभाग में नौकरी लगी और 1999 में द्वितीय मतदान अधिकारी में ड्यूडी लगी फिर प्रथम और आज पीठासीन अधिकारी का दाइत्व मिला है लोकसभा, विधानसभा, प्रधान व नगरपालिका के चुनाव में मेरी ड्यूडी लगी हैं मैंने पूरी जिम्मेदारी से चुनाव सम्पन्न कराने में अपना पूर्ण योगदान दिया हैं। यही नही मैंने वृक्ष मित्र अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में वोटर कार्ड बनाने, नए मतदाता बनाने, शतप्रतिशत अपने मतों के प्रयोग करने के लिए कई जन जागरूकता रैली, गोष्ठी की हैं तथा बीएलओ पर भी मैंने काम किया है।

मेरा पूरा प्रयास रहेगा में बखूबी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करू। ग्रामीण परिवेश में पला हू ग्रामीण क्षेत्र में जाना अपना सौभाग्य समझूंगा इसलिए मैंने जनपद के किसी भी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र में अपने ड्यूडी लगाने का अनुरोध किया हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share