बिजली बिल इस मोबाइल एप सेभुगतान करने पर मिलेगी 1.5 प्रतिशत की छूट

बिजली बिल इस मोबाइल एप सेभुगतान करने पर मिलेगी 1.5 प्रतिशत की छूट

उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पहली बार उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप (UPCL Consumer Self Service) विकसित किया है। इस एप के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान करने पर उपभोक्ताओं को 1.5 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके साथ ही एक साल के बिल भुगतान की जानकारी प्राप्त सकते हैं। एप से नये कनेक्शन, विद्युत लोड बढ़ाने, चेक मीटर, स्वामित्व परिवर्तन के लिए आवेदन की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में यूपीसीएल के अधीन लगभग 26 लाख बिजली उपभोक्ता हैं।

 एप एंड्रायड और आई-फोन दोनों पर काम करेगा
अभी तक उपभोक्ताओं को पेटीएम और गूगल पे के माध्यम से बिजली बिल जमा करने की सुविधा थी। लेकिन अब यूपीसीएल ने विद्युत सेवाओं में पारदर्शिता लाने और उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने के लिए मोबाइल एप विकसित किया है। यह एप एंड्रायड और आई-फोन दोनों पर काम करेगा।

खास बात यह है कि इस एप के जरिये बिल जमा करने पर उपभोक्ताओं को यूपीसीएल 1.5 प्रतिशत की छूट देगा। साथ ही 24 घंटे बिल भुगतान की सुविधा होगी। बिल जमा कर रसीद भी मोबाइल पर उपलब्ध होगी। यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि विद्युत सेवाओं से संबंधित शिकायतों को भी मोबाइल एप दर्ज करने की सुविधा रहेगी। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

यहाँ से करें ऐप को डाउनलोड – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.upcl.consumerapp

Related articles

Leave a Reply

Share