पुष्पांजलि ग्रुप पर कसा पुलिस का शिकंजा, 41 बैंक खाते किए फ्रीज, मिला 205 करोड़ का लेनदेन

पुष्पांजलि ग्रुप पर कसा पुलिस का शिकंजा, 41 बैंक खाते किए फ्रीज, मिला 205 करोड़ का लेनदेन

पुष्पांजलि रियलम्स (बिल्डर्स) के मामले में पुलिस ने ग्रुप और उसके सहयोगियों के 41 खातों को फ्रीज कर दिया। इन खातों में 205 करोड़ रुपये का लेनदेन मिला है। इस पैसे को कई जगह निवेश कर बैंक खातों को खाली कर दिया गया है। पुलिस को मित्तल दंपती के विदेशी खातों के बारे में भी जानकारी मिली है। 2020 में कुछ निवेशकों ने पुष्पांजलि बिल्डर्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी। पुलिस ने ग्रुप के मालिक दीपक मित्तल, पत्नी राखी मित्तल और राजपाल वालिया के खिलाफ डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद शिकायतों पर पुलिस ने नौ मुकदमे दर्ज किए। दो मुकदमों में दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल को भी आरोपी बनाया गया था।

पुलिस ने मंगलवार को अश्वनी मित्तल को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा भी पुष्पांजलि ग्रुप के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा और कस दिया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया, पुष्पांजलि ग्रुप व अन्य सहयोगियों के बैंक खातों की जांच की गई थी। इनमें 41 खातों को फ्रीज किया गया है। इन सभी खातों से 205 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है।

बताया, दुबई के एक बिल्डर को भी बड़ी धनराशि दी गई है। कुछ संपत्तियों का खरीदना भी सामने आया है। अब गैंगस्टर एक्ट में इन सभी की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी। बताया, पुलिस जल्द ही मित्तल दंपती और वालिया को भी गिरफ्तार कर लेगी। इसके लिए लगातार दबिश दी जा रही हैं।

तीन विदेशी खातों के पते अलग-अलग
बताया, दीपक मित्तल और उसकी पत्नी राखी मित्तल के नाम से तीन दुबई और अन्य जगहों के खातों के बारे में पता चला है, लेकिन इन खातों में पते अलग-अलग हैं। ऐसे में बैंकों के माध्यम से इस संबंध में जांच की जा रही है। दुबई में इन खातों से बड़ा लेनदेन हुआ है।

Related articles

Leave a Reply

Share