पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा लोक सभा चुनाव में भाजपा को समर्थन की घोषणा

पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा लोक सभा चुनाव में भाजपा को समर्थन की घोषणा

देहरादून 16 मार्च ।पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन देने की घोषणा की है ।

यह घोषणा एसोसीएशन के केंद्रीय अध्यक्ष पीटीआर श्री शमशेर सिंह बिष्ट ( सेनि) ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में की ।

इस अवसर पर उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री ज्योति ग़ैरोला को एसोसिएशन का समर्थन पत्र दिया । इस अवसर पर विधायक श्री गणेश जोशी प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेन्द्र भसीन भी उपस्थित थे ।
इस अवसर पर बोलते हुए पीटीआर श्री शमशेर सिंह बिष्ट ने रैंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि हम वर्षों से केंद्र सरकार से वन रैंक वन पेंशन प्राप्त करने हेतु लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे थे ।

हमारी इस मांग को मोदी सरकार द्वारा पूरा किया गया इसके लिए हम प्रधानमंत्री का हृदय से धन्यवाद करतेहै।कश्मीर में पत्थरबाज हमारे सैनिकों को पत्थर मारते थे और हमारे सैनिक हाथ बांधे खड़े रहते थे ।क्योंकि उनके पास उचित आदेश नहीं होते थे मोदी सरकार ने सैनिकों को पैलेट गन चलाने का अधिकार दिया।

पायलट अभिनंदन की वापसी का जिक्र करते हुए श्री बिष्ट ने कहा कि यह सरकार की इच्छाशक्ति और दबाव का ही परिणाम था कि पाकिस्तान को 2 दिन के अंदर ही अभिनंदन को वापस भारत भेजना पड़ा ।उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सैनिकों की वीरता का सम्मान न करते हुए विपक्ष सबूत मांग रहा है।
अपने संगठन का ब्योरा देते हुए उन्होंने बताया कि हमारे लगभग 80000 सदस्य हैं जो अब ये सभी परिवार सहित भाजपा को समर्थन देंगे।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष श्री ज्योति गैरोला ने पूर्वसैनिकों द्वारा भाजपा को समर्थन देने पर उनका धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा सदा से ही ही देश के सैनिकों का सम्मान करती आई है और उनके परिवारों के हितों के लिए सदैव खड़ी रही है ।श्री गैरोला ने कहा कि उत्तराखंड सैन्य परंपरा का राज्य है यहां के सैनिकों ने अपनी शहादत देकर राष्ट्र के सम्मान और सीमाओं की रक्षा की है।

मसूरी क्षेत्र से विधायक श्री गणेश जोशी ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार सैनिकों की भावनाओं का पूर्ण सम्मान करती है और उत्तराखंड सरकार ने आतंकवाद के कारण सैनिक के शहीद होने पर उसके परिवार से किसी एक व्यक्ति को उसकी योग्यता अनुसार नौकरी देने का प्रावधान किया है।

विधवा पेंशन के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे 4000 से दुगना बढ़ाकर 8000 कर दिया है और पूर्व में वन रैंक वन पेंशन के लिए कांग्रेस सरकार ने केवल 500 करोड़ पर रखे थे जिसे हमारी सरकार ने 35 हजार करोड़ कर दिया है हमारे प्रधानमंत्री हो या रक्षा मंत्री या स्वयं में ऐसी किसी भी परिस्थिति में सबसे पहले सैनिकों के परिवार के साथ जाकर खड़े होते हैं।

इस अवसर पर पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव कैप्टन आरडी शाही, संगठन मंत्री कैप्टन सुरेंद्र सिंह बिष्ट ,सचिव कैप्टन कलम सिंह, फरस्वान जिला प्रभारी कैप्टन यूडी जोशी ,महानगर प्रभारी कैप्टन रमेश रावत ,कार्यालय प्रभारी सूबेदार बाय डी शर्मा, सूबेदार मेजर प्रेम रावत, नायक विनोद बलूनी ,सूबेदार शंकर छेत्री, कैप्टन चंद्र पाल बिष्ट, कैप्टन कैलाश, वीरेंद्र शाही ,टीबी सिसोदिया कैप्टन भगवत कारगी हवलदार बी एस रावत हवलदार राजेश रावत, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल, महानगर सोशल मीडिया प्रभारी प्रभात कुमार सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share