चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अफसरों के 1455 पदों पर भर्ती टली

चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अफसरों के 1455 पदों पर भर्ती टली

चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारियों के 1,455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। इन पदों के लिए 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होनी थी। शासन के आदेश पर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने अग्रिम आदेशों तक भर्ती प्रक्रिया को टाल दिया है। प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों और स्टेट कैंसर संस्थान हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारियों के 1,455 खाली पदों पर भर्ती के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजा था। बोर्ड ने 29 नवंबर 2023 को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी किया। 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती स्थगित करने का निर्णय लिया गया। इस पर बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया को स्थगित किया है। संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी महासंघ ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से मुलाकात कर चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती स्थगित करने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें – प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों में की जाएगी बुक बैंक की स्थापना

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग अधिकारी के 1,376 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को तीन माह के बाद भी नियुक्तिपत्र नहीं दिए गए। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है वे भी चिकित्सा शिक्षा विभाग में हो रही नर्सिंग भर्ती में आवेदन करेंगे। ऐसे में जूनियर अभ्यर्थियों को चयन का मौका नहीं मिलेगा। चयनित अभ्यर्थियों को तैनाती देने के बाद ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए।

Related articles

Leave a Reply

Share