जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम के अरिजल खानसैब में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है। लश्कर-ए-तैयबा के टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर जहूर वानी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सुरंग बनाकर आतंकियों के पनाह लेने की खबर है। इसकी सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जेसीबी मशीन से खुदाई शुरू की है।

सुरक्षा बलों ने ऐसे दस आतंकियों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन के नए चीफ कमांडर गाजी हैदर का नाम टॉप पर है। सुरक्षा बलों की इस लिस्ट में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के उन आतंकियों के नाम शामिल हैं, जो अब मोस्ट वॉन्टेड हैं। भारतीय सुरक्षा बल इन आतंकियों का सफाया करने के लिए कमर कस चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बडगाम जिले में आतंकी ठिकानों का पता चला है. साथ ही लश्कर का एक सहयोगी भी पकड़ा गया है। लसीपोरा गांव में आतंकियों के ठिकाने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कार्रवाई शुरू की। इस गांव को सुरक्षा बलों ने चारों ओर से घेरकर कार्रवाई शुरू की है। सुरंग बनाकर आतंकियों के पनाह लेने की खबर है। इसकी सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जेसीबी मशीन से खुदाई शुरू की है।

इसके अलावा एक बडगाम में एक आतंकी ठिकाने का पता चला है और लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले जहूर वानी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। इस मामले में और सामान मिलने और लोगों की गिरफ्तारी की उम्मीद है। जहूर वानी लश्कर के आतंकवादी यूसुफ का करीबी है। यह आतंकी ठिकाना उसके घर से महज 200-300 मीटर की दूरी पर था, वो भी उसकी अपनी जमीन पर। वह आतंकी यूसुफ की टीम को ट्रांसपोर्टेशन, छिपने की जगह और सामान मुहैया कराता था। यूसुफ बडगाम और बारामूला में सक्रिय है।

दो दिन पहले कुलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस की एक जॉइंट टीम ने आतंकियों की तलाशी में पूरे इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। 34 आरआर बटालियन और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की टीम ने यमराक के पूरे इलाके को घेर कर कार्रवाई की। जॉइंट टीम ने संदिग्ध जगह की ओर से जैसे ही बढ़ना शुरू किया, आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जम्मू-कश्मीर में कर्नल-मेजर समेत 8 जवानों की शहादत के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की शुरुआत की है। इसी ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था। पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 40 किलो आईईडी से उस घर को ही उड़ा दिया था, जिसमें रियाज नायकू छिपा हुआ था।

Related articles

Leave a Reply

Share