पुरोला के व्यापारी बोले- हमने दुकान छोड़ने को नहीं कहा

पुरोला के व्यापारी बोले- हमने दुकान छोड़ने को नहीं कहा

डीएम, एसपी जब पुरोला के लोगों को समझाने पहुंचे तो व्यापारियों ने साफ कहा कि उन्होंने किसी को दुकान छोड़ने को बाध्य नहीं किया। दूसरी ओर, मुस्लिम समुदाय ने भी कहा कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है। कुछ शरारती तत्व माहौल बिगाड़ रहे हैं। वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन ने तो पोस्टर लगाने वालों पर कार्रवाई की मांग भी की।

डीएम ने सभी से सौहार्द और शांति बनाए रखने की अपील की।सोमवार को पुरोला पहुंचे जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी की व्यापार मंडल और मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ करीब ढाई घंटे बैठक चली। स्थानीय लोगों ने मांग की कि शहर में सामूहिक नमाज न पढ़ी जाए। इस पर मुस्लिम समुदाय ने अपनी सहमति जताई।

स्थानीय लोगों ने भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष के बयान पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान ने कहा कि स्थानीय व्यापारियों की ओर से किसी को भी दुकानें बंद करने के लिए नहीं कहा गया। इस पर मो. अशरफ ने कहा कि 45 वर्ष में उनके साथ किसी ने बदसलूकी नहीं की।

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने बाहरी व्यक्तियों के अनिवार्य सत्यापन की मांग की। इस पर एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों का सत्यापन उनके गृह जनपद से ही करवाया जाएगा। इसके लिए एक पुलिसकर्मी विशेष तौर पर तैनात किया जाएगा। वहीं, डीएम रुहेला ने कहा कि पुरोला की बैठक में सभी लोगों की दुकानें खोलने पर सहमति बनी है।

 

Related articles

Leave a Reply

Share