आतंकी हमले के बाद पूरे देश में शोक और संवेदना की लहर, केंद्रीय गृहमंत्री ने शहीद जवान को दिया कंधा

आतंकी हमले के बाद पूरे देश में शोक और संवेदना की लहर, केंद्रीय गृहमंत्री ने शहीद जवान को दिया कंधा

पुलवामा में आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi) ने अब पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की दिशा में काम शुरू करने की बात कही है। बता दें कि पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। हमले के बाद से पूरे देश में शोक और संवेदना की लहर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये वक्त सरकार और सेना के साथ खड़े होने का है।

04:03 PM

श्रीनगर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल सत्यपाल मलिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

03:58 PM

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को पुलवामा हमले के बाद दिल्ली बुलाया गया 

03:56 PM

सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि के दौरान लगे वीर जवान अमर रहे के नारे

03:39 PM

राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि गुरुवार को हुए इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 से ज्यादा जवान शहीद हो गए हैं।

राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे। राजनाथ सिंह गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के सिलसिले में यहां पहुंचे हैं।

02:34 PM

पाक उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन, सुरक्षा बढ़ाई
दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्यायोग के बाहर प्रदर्शन हो रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

02:33 PM

पाक उच्चायुक्त तलब
पुलवामा हमले को लेकर भारत ने पाकिस्तान उच्चायुक्त को तलब किया है। विदेश मंत्रालय ने इस मामले में पर अब अपना सख्त रुख अपना लिया है। इससे पहले सुबह भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।

जम्‍मू के इन इलाकों में कर्फ्यू

जम्मू के बस स्टैंड, नवाबाद, बख्शी नगर, पीर मीठा, पक्का डांगा, चन्नी हिम्मत, जानीपुर, डोमना तथा बाग-ए-बाबू इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया।

01:46 PM

IAS असोसिएशन ने दी एक दिन की सैलरी

पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवारजनों के लिए उत्‍तराखंड के आइएएस असोसिएशन ने अपनी एक दिन की सैलरी देने का निर्णय लिया है। ये राशि दिल्‍ली स्थित सीआरपीएफ हेडक्‍वार्टर भेजी जाएगी।

01:28 PM

सुरक्षाबलों के काफिल के मूवमेंट पर रोक
पुलवामा आतंकी हमले के मद्देजर पूरे कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के काफिल के मूवमेंट पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। हमले को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मुहम्मद के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वाड के स्थानीय आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने अंजाम दिया। उसने 320 किलो विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल जवानों से भरी एक बस को टक्कर मारकर उड़ा दिया।

01:26 PM

राम माधव बोले- भारत सरकार ने उठाया महत्‍वपूर्ण कदम
भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि पाकिस्तान से सबसे पसंदीदा राष्ट्र का दर्जा वापस लेना सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण सामरिक कदम है। विदेश मंत्रालय पाकिस्तान को कानून के सामने खड़ा करने के लिए कदम उठाएगा।

01:22 PM

सिद्धू बोले- करना होगा स्‍थायी समाधान
पुलवामा हमले पर नवजोत सिंह सिद्धू बोले, यह दुख की घड़ी है, आतंकियों ने ये कायराना हरकत की है। बातचीत के जरिए इसका स्थायी समाधान करना होगा। कब तक जवान शहीद होते रहेंगे? कब तक यह खून-खराबा चलेगा? इसके दोषियों को जरूर सजा मिले। गाली देने से सजा से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

01:20 PM

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तान के खिलाफ स्थानीय लोग कर रहे हैं प्रदर्शन।

ना भूलेंगे, ना माफ करेंगे, बदला लेंगे
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद ट्वीट किया। CRPF ने ट्वीट में लिखा, न हम भूलेंगे, न हम माफ करेंगे: पुलवामा हमले में शहीद अपने जवानों को सैल्यूट करते हैं और उनके परिवार के साथ खड़े हैं। इस कायराना हमले का बदला लिया जाएगा।

12:49 PM

NSA अजीत डोवाल ने की बैठक
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक की है।

12:47 PM

MFN का दर्जा वापस लिया, कूटनीतिक दबाव बनाने की तैयारी
पुलवामा में आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi) ने अब पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (Most Favoured Nation) का दर्जा वापस लेने का फैसला किया है। इसके अलावा रणनीतिक तौर पर भी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के जरिए पाकिस्तान पर कूटनीतिक दबाव बनाया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यॉरिटी (सीसीएस) की बैठक में ये फैसले लिए गए। जिनकी जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दी।

12:46 PM

पीएम मोदी की कड़ी चेतावनी
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस हमले की पड़ोसी मुल्क को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आतंकी बड़ी गलती कर चुके हैं। हमने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। पीएम ने कहा कि इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है। देश एक साथ है। देश का एक ही स्वर है, क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।

12:44 PM

हम सरकार और सेना के साथ खड़े हैं
पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आतंकियों की मंशा इस देश को बांटने की है, तोड़ने की है। लेकिन इस देश को कोई बांट नहीं सकता। पूरा का पूरा विपक्ष एक साथ सुरक्षाबलों और सरकार के साथ खड़ा है। ये जो हमला हुआ है, हिंदुस्तान की आत्मा पर हुआ है।

Related articles

Leave a Reply

Share