बजट न्यू इंडिया के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए देश के 130 करोड़ लोगों को देगा नई ऊर्जा: नरेंद्र मोदी

बजट न्यू इंडिया के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए देश के 130 करोड़ लोगों को देगा नई ऊर्जा: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पेश हुए अंतरिम बजट की तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बजट में सभी वर्गों के लोगों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत से देश के 50 करोड़ लाभांवित होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि, यह अंतरिम बजट सिर्फ बजट का ट्रेलर मात्र है, जो लोकसभा चुनावों के बाद भारत को विकास की राह पर और आगे ले जाएगा।

12 करोड़ से ज्यादा किसानों को होगा फायदा
पीएम मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, सालाना पांच लाख कमाने वाले लोगों को इनकम टैक्स के दायरे से दूर रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मध्यम वर्ग से लेकर गरीबों और व्यापारियों तक का अंतरिम बजट में ध्यान रखा गया है। पीएम ने कहा कि किसानों के लिए कई स्कीम हैं जिसका लाभ अभी तक सिर्फ दो से तीन करोड़ किसानों को मिल रहा था लेकिन अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत बारह करोड़ से अधिक किसानों को फायदा होगा, जिनके पास पांच एकड़ या उसके कम जमीन है। बता दें कि अंतरिम बजट में पांच एकड़ तक के किसानों के लिए हर साल छह हजार आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है।

बजट में रखा गया सभी वर्गों का ध्यान- मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मजबूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मिडिल क्लास के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार टैक्सपेयर्स का गौरव गान करेगा, ट्रेडर्स को सशक्त करेगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण को गति देगा, अर्थव्यवस्था को नया बल देगा, देश का विश्वास मजबूत करेगा। यह बजट न्यू इंडिया के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए देश के 130 करोड़ लोगों को नई ऊर्जा देगा। यह बजट सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी है, सर्वोत्कर्ष को समर्पित है।

 

Related articles

Leave a Reply

Share