भारत ने की विंग कमांडर को छोड़ने की अपील, नहीं होगी कोई डील या बातचीत

भारत ने की विंग कमांडर को छोड़ने की अपील, नहीं होगी कोई डील या बातचीत

नई दिल्ली। भारत ने विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान को दो टूक कहा है कि वह कोई डील करने के मूड में नहीं, पाकिस्तान को चाहिए कि वह तुरंत विंग कमांडर को भारत को सौंप दे। सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान कंधार वाले मामले की तरह दबाव बनाना चाहता है लेकिन भारत इस बार उसे ये मौका नहीं देगा।

भारत ने साफ कहा है कि विंग कमांडर को लेकर कोई डील या बातचीत नहीं होगी। भारत चाहता है कि उसका कमांडर तुरंत से वापस आ जाए। सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि पाकिस्तान को अगर ये लगता है कि विंग कमांडर के रूप में उनके पास कोई डील का कार्ड है तो वे गलत समझ रहे हैं। भारत ने ये भी आशा जताई है कि विंग कमांडर के साथ उचित व्यवहार किया जाएगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि भारत ने उनसे विंग कमांडर को छोड़ने की अपील की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता शाह फैजल ने कहा, “भारत ने पायलट का मुद्दा पाक के समक्ष उठाया है। हम आने वाले दिनों में तय करेंगे कि कमाडंर पर क्या नियम लागू हों। उसे युद्धबंदी का दर्जा दिया जाए या नहीं।’

साथ ही पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ये भी कहा कि भारत को लगता है कि उनके पायलट से बुरा व्यवहार किया जा रहा है तो ये सही नहीं है। भारतीय कमांडर पूरी तरह सुरक्षित और स्वस्थ है। प्रवक्ता ने ये भी कहा कि भारत को लगता है कि पाक ने कोई सैन्य कार्रवाई की। जबकि पाकिस्तान का निशाना भारत के सैन्य ठिकाने नहीं थे।

 

Related articles

Leave a Reply

Share