शिक्षा विभाग में 52 वरिष्ठ अधिकारी पदोन्नति पाकर बने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी

शिक्षा विभाग में 52 वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पदोन्नति पाकर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बने हैं। पदोन्नति पाने वाले सभी मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों को नए तैनाती स्थलों पर तैनाती दी गई है।शिक्षा निदेशक प्रारंभिक शिक्षा रामकृष्ण उनियाल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया कि पदोन्नति छोड़ने वाले अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी। पदोन्नति पाने वाले सभी अधिकारियों को 15 दिन के भीतर नए तैनाती स्थलों पर कार्यभार ग्रहण करना होगा। ऐसा न करने पर पदोन्नति खुद ही रद्द समझी जाएगी।

इसके बाद अगले एक भर्ती वर्ष तक संबंधित कार्मिक की पदोन्नति पर विचार नहीं किया जाएगा। आदेश में कहा गया कि पदोन्नति अस्थायी है। जो बिना पूर्व सूचना के किसी भी समय रद्द की जा सकती है। इस संबंध में यदि कोई मामला न्यायालय में है, तो पदोन्नति न्यायालय के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगी।

पदोन्नत कर इन जिलों में मिली तैनाती – 

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नत कर नई टिहरी से उत्तरकाशी, चंपावत से अल्मोड़ा, हरिद्वार से चंपावत, टिहरी से रुद्रप्रयाग, टिहरी से देहरादून, नैनीताल से ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार से अल्मोड़ा, टिहरी से हरिद्वार, पिथौरागढ़ से चंपावत, अल्मोड़ा से चमोली आदि जिलों में तैनाती दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share