नगर निगम के बकायेदारों पर कार्रवाई जारी,एक भवन किया सील पेट्रोल पंप पर छह लाख बकाया का नोटिस चस्पा

नगर निगम के बकायेदारों पर कार्रवाई जारी,एक भवन किया सील पेट्रोल पंप पर छह लाख बकाया का नोटिस चस्पा

सहारनपुर। नगर निगम ने बड़े बकायेदारों के विरुद्ध हाउस टैक्स वसूली के अभियान को तेज कर दिया है। शनिवार को भी नगर निगम की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े बकायेदारों पर छापे मारकर करीब 850000 रुपए बकाया जमा कराए।

इसके अलावा बकाया जमा नहीं करने पर एक भवन को सील किया नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के दिशा निर्देशन में नगर निगम टैक्स विभाग की टीम शनिवार को सबसे पहले जैन कॉलेज रोड स्थित मोहम्मद यूसुफ के मकान पर पहुंची निगम अधिकारियों ने बताया।

युसूफ ₹67000 टैक्स बकाया था टैक्स जमा नहीं करने पर भवन को सील कर दिया गया है इसके बाद कोर्ट रोड स्थित जगन्नाथ पेट्रोल पंप 600000 बकाया का नोटिस चस्पा किया अधिकारियों का कहना है कि तेल कंपनी अधिकारियों से बात करने पर 24 घंटे के भीतर पैसा जमा कराने का आश्वासन दिया गया है।

इस कारण पंप को सील नहीं किया गया इसके बाद टीम ने पद्म नगर में राकेश कुमार पर करीब ₹54500 बकाया होने पर सील करने की कार्रवाई शुरू की। भवन स्वामी ने आनन-फानन में टैक्स जमा करा दिया। टीम द्वारा शिव कॉलोनी 32000 केदार अनुज कुमार के भवन को सील करना शुरू किया।

तो भवन स्वामी ने मौके पर ही बकाया जमा कराया। इसी क्षेत्र में ई डी शर्मा पर 31000 बकाया जमा न करने पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया है भवन स्वामी ने 1 दिन का समय जमा करने के लिए मांगा है कर अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि शनिवार को करीब 850000 बकाया वसूल किया गया है। बकायेदारों के विरुद्ध अभियान निरंतर जारी रहेगा।

इस दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश कुमार विनय शर्मा तमाम टैक्स निरीक्षक कर्नल बीएस नेगी व संग्रह करता मय टीम के मौजूद रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share