यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में इस्कॉन का वार्षिक उत्सव ‘उत्थान’ आयोजित

यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में इस्कॉन का वार्षिक उत्सव ‘उत्थान’ आयोजित

 

3 फरवरी 2019, देहरादून: इस्कॉन ने आज यूनिसन वर्ल्ड स्कूल में अपनी कल्चरल यूथ फेस्ट 2019 ‘उत्थान’ का आयोजन किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भाजपा अजय भट्ट मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । वहीँ मेयर सुनील उनियाल गामा, एसएसपी निवेदिता कुकरेती और डीआईजी आईटीबीपी केपी सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहें।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता एचएच नवीन योगेंद्र स्वामी और एचजी दास गदा हर प्रभु ने भी अपने विचार साझा किये। इस्कॉन टीम द्वारा मंचित अन्य आकर्षण में यूवी डांस शो, प्ले और दशावतारम नृत्य ने सबका मन मोहा।

दर्शकों को संबोधित करते हुए, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा अजय भट्ट ने कहा, “मैं इस तरह के प्रेरणादायक और जानकारीपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए इस्कॉन को बधाई देना चाहता हूं। इस्कॉन हमारी संस्कृति की रक्षा करता है और हमारे युवाओं में अच्छे मूल्यों का प्रसार करता है। वे भगवान कृष्ण की शिक्षाओं को मानते हैं और युवा पीढ़ी को कुरीतियों से दूर रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इस्कॉन देश भर में सराहनीय काम कर रहा है और अपने समकालीन शिक्षाओं और आकर्षक गतिविधियों के साथ युवा और बूढ़े को समान करता है।”

कार्यक्रम की शुरुआत यूनिसन वर्ल्ड स्कूल के छात्रों द्वारा एक नृत्य प्रदर्शन के साथ हुई। अन्य मुख्य आकर्षण में स्वच्छ भारत नृत्य, गढ़वाली नृत्य, और मंत्रा रॉक नृत्य भी शामिल रहे।

फेस्ट की घोषणा करते हुए, देहरादून इस्कॉन के अध्यक्ष सचिनंदन ने कहा, “उत्थान ज्ञान के साथ साथ नौजवानों के लिए मनोरंजन का भी सूत्र है। आज के कार्यकर्म में दी गई शिक्षाएँ आपको जीवन भर मदद करेंगी।”
उन्होंने आगे कहा की आज के युवाओं को अपनी चेतना बढ़ाने और सस्ते विकल्पों का सहारा न लेने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है।

उत्थान पर आधारित नाटक युवाओं में पुनरुद्धार पर केंद्रित था। इसका मंचन इस्कॉन के सदस्यों ने किया और नशीली दवाओं के दुरुपयोग, पश्चिमीकरण और आध्यात्मिकता के प्रभाव जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर चेयरमैन अमित अग्रवाल और अनुज अग्रवाल के साथ संजीव अग्रवाल और प्रिंसिपल यूडब्ल्यूएस वीना सिंह भी उपस्थित रहीं। उन्होंने गणमय अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए और उनका आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर देहरादून इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, शिवालिक हिल्स कॉलेज, इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम और एनर्जी स्टडीज सहित इस्कॉन के अन्य युवा अनुयायियों सहित स्कूलों और कॉलेजों के छात्र उपस्थित रहे।

Related articles

Leave a Reply

Share