बनभूलपुरा से चंद कदम दूर शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश, दो पक्ष आमने-सामने

बनभूलपुरा से चंद कदम दूर शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश, दो पक्ष आमने-सामने

बनभूलपुरा से चंद कदम दूर शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश के तहत कुछ अराजक तत्वों ने होली ग्राउंड में लगी भक्त प्रह्लाद की मूर्ति खंडित कर दी। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर भीड़ जमा होने लगी, और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मूर्ति को हटवा दिया। इस दौरान हिंदू संगठनों से जुड़े लोग मुस्लिम पक्ष से भिड़ गए और उनकी ठेलियां हटाने लगे। तनाव बढ़ते ही पुलिस ने मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दी, जिससे तीन घंटे बाद स्थिति नियंत्रित हुई।

होली ग्राउंड में मूर्ति तोड़ने की घटना से भड़का विवाद

सोमवार रात 8:30 बजे रामलीला कमेटी के सदस्यों ने पुलिस और प्रशासन को सूचित किया कि मंगल पड़ाव स्थित होली ग्राउंड में भक्त प्रह्लाद की मूर्ति खंडित कर दी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सबसे पहले मूर्ति को वहां से हटाया, लेकिन इसके बाद हिंदू संगठनों के सदस्य इकट्ठे हो गए और मुस्लिम समुदाय के लोगों के ठेले हटाने शुरू कर दिए। इससे इलाके में तनाव फैल गया, और बनभूलपुरा से मुस्लिम समुदाय के लोग भी इकट्ठा हो गए। दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसे काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

तनाव को देखते हुए नगर निगम ने होली ग्राउंड के आसपास के क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया है। नगर निगम ने ठेले लगाने वालों पर कार्रवाई करने का ऐलान किया है और एक टीम यहां पर तैनात रहेगी। भाजपा और हिंदू संगठनों ने मुस्लिम समुदाय पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया है। गुस्साए लोगों ने समुदाय विशेष के ठेले पलट दिए, जिससे हंगामा और बढ़ गया। पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर ठेले हटाए। मूर्ति खंडित करने की घटना की जांच के लिए पुलिस होली ग्राउंड के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने घटना की निंदा करते हुए प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related articles

Leave a Reply

Share