बस का हुआ ब्रेक फेल ड्राइवर ने टाली बड़ी दुर्घटना

बस का हुआ ब्रेक फेल ड्राइवर ने टाली बड़ी दुर्घटना

देहरादून – अंतर्राज्यीय बस अड्डे से अल्मोड़ा के लिए निकली उत्तराखंड रोडवेज की बस यूके 07 PA3119, जो अल्मोड़ा जा रही थी, बस को गुलाब सिंह पुत्र माधव सिंह निवासी ग्राम गासी गांव जिला बागेश्वर चला रहा था।

बस अड्डे से भी  बस मात्र 3 से 4 किलोमीटर आगे चली थी कि बस चालक को एहसास हुआ कि उसकी बस के ब्रेक फेल हो गए हैं  बस अभी अजबपुर के  नवनिर्मित फ्लाईओवर के पास ही पहुंची थी कि बस के ब्रेक फेल हो गए, ब्रेक फेल होने का एहसास होते ही

चालक को बस में बैठी सवारियों को सकुशल बचाने एवं बड़ी दुर्घटना रोकने के लिए बस को फ्लाईओवर के डिवाइडर से टकरा दिया गया, जिससे बस रुक गई एवं बस सवार किसी सवारी को कोई चोट नहीं आई।  बस में कुल 6 सवारी बैठी हुई थी।

घटना सुबह 5:00 बजे करीब की है, सभी सवारियों को दूसरी गाड़ी के माध्यम से भेजा गया एवं बस को क्रेन के माध्यम से हटाया गया है। दुर्घटना का कारण ब्रेक फेल होना पता चला है। अब सवाल यह उठता है कि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को प्रॉपर तरीके से चेक अप नहीं होता है ।

अगर सही तरीके से वर्कशॉप में उसकी सर्विसिंग होती तो यह स्थिति नहीं होती कि बस अड्डे से निकलते ही बस के ब्रेक फेल हो जाएं जांच तो उनकी भी होनी चाहिए जो पर्वतीय रूट पर चलने वाली बसों को चेक करते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Share