अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तान उत्तराखंड की बेटी कनक

अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तान उत्तराखंड की बेटी कनक

हरिद्वार की बेटी कनक टूपरनियां को उत्तराखंड महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम का कप्तान चुना गया है। रावली महदूद निवासी कनक टूपरनियां की इस उपलब्धि पर उनके माता-पिता, कोच व शहर के लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। रावली महदूद की कनक टूपरनियां अंडर-19 टीम की कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगी।

कनक की इस उपलब्धि पर उसके माता-पिता, कोच व शहर के लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उसे शुभकामनाएं दी। कनक के कोच अनुराग जैन ने बताया कि बचपन से ही विलक्षण प्रतिभा की धनी कनक का प्रारंभिक प्रशिक्षण नवोदय नगर स्थित ऑक्सफोर्ड कॉलेज एकेडमी में हुआ। कनक शुरू से ही क्रिकेट को समर्पित रही हैं। जोश, जज्बा, तकनीक व लगनशीलता के चलते कनक ने सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ी है।

कनक की सफलता दूसरी लड़कियों के लिए प्रेरणा है कि कम संसाधन के बावजूद मेहनत, परिश्रम से मंजिल को कैसे पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एकेडमी के साथ पूरा क्षेत्र, शहर, जिला कनक पर गर्व महसूस कर रहा है। अनुराग ने कनक की सफलता का श्रेय उनके माता-पिता को देते हुए बताया कि कनक के पिता ने विपरीत परिस्थितियों में भी कनक को खेलने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित किया है। कोच अनुराग ने कनक के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share