चेन्नई एक्सप्रेस में डकैती यात्रियों के साथ सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लूटपाट

चेन्नई एक्सप्रेस में डकैती यात्रियों के साथ सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लूटपाट

सहारनपुर, बेखौफ बदमाशों ने शनिवार सुबह करीब तीन बजे चेन्नई से देहरादून जा रही ट्रेन नंबर 12687 अप एक्सप्रेस ट्रेन के तीन कोच में आठ से दस बदमाशों ने डकैती डाल कर सनसनी फैला दी। यात्रियों की चीख-पुकार के बीच 20 से ज्यादा यात्रियों के साथ सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लूटपाट कर ली।

विरोध करने पर कई यात्री जख्मी भी हुए। सभी बदमाशो के पास छुरे थे। घटना सहारनपुर-रुड़की बोर्डर पर हुई वारदात के बाद सहारनपुर जीआरपी ने लूटपाट की धाराओं मेंं रिपोर्ट दर्ज कर ली।
पंंद्रह से ज्‍यादा बदमाशाेें ने की लूटपाट।

शुक्रवार रात अपने समय से करीब डेढ़ घंटा देरी से रात ढाई बजे सहारनपुर पहुंची चेन्नई एक्सप्रेस जैसे ही रुड़की के लिए रवाना हुई तो ह‍िंडल पुल के निकट चेन पुल‍िंंग कर बदमाशों के एक साथी ने ट्रेन को रोका और उसमें 15 से ज्यादा बदमाश चढ़ गए। कोच संख्या एस-1, एस-2 तथा एस-3 में घुसे बदमाशों ने चाकू निकाल कर जैसे ही गरही नींद में सो रहे यात्रियों को जगा कर नकदी व जेवर मांगे तो चीख-पुकार मच गई।

हरिद्वार के ज्वालापुर स्थित वाणप्रस्थ आश्रम निवासी आरसी त्रिपाठी ने विरोध किया तो चाकू से उनके सिर पर वार कर दिया। इस मंजर को देख एस-3 कोच में सावार महिलाओं व बच्चों की चीख-पुकार मच गई। जल्दबाजी में बदमाशों ने तीनों कोच से करीब 20 यात्रियों से लूटपाट की। एस-4 में घुसने की कोशिश की, मगर एक यात्री ने एक कोच से दूसरे कोच में जाने वाले रास्ते के शटर को तुरंत बंद कर दिया।

वारदात को अंजाम देकर लुटेरे कूद कर फरार हो गए। इस दौरान करीब 40 से 50 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। डकैती का पता चला तो हड़कंप मच गया। रात को ही रुड़की व सहारनपुर जीआरपी टीम मौके पर पहुंच गई।

जीआरपी का कहना है चेन्नई से देहरादून जा रही ट्रेन नंबर 12687 के कोच संख्या एस-3 में दो महिला व दो पुरुष यात्रियों के साथ चार बदमाशों ने लूटपाट की है। मदुरई के रहने वाले के. कुमार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इन यात्रियों से सोने की चेन, एटीएम, मंगल सूत्र व करीब आठ से दस हजार रुपये लूटे गए हैं। के. कुमार परिवार के साथ मदुरई से हरिद्वार जा रहे थे।

Related articles

Leave a Reply

Share