बारिश से मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगह पानी के साथ आया मलबा

बारिश से मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगह पानी के साथ आया मलबा

उत्तराखंड में आज भी बारिश का सिलसिला जारी है। मसूरी शहर में देर रात हुई बारिश के बाद सुबह मौसम सुहाना हो गया और कोहरा भी छा गया। लेकिन दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदली और शहर में झमाझम बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश से मसूरी-देहरादून मार्ग पर कई जगह मलबा आ गया है। वहीं, पुरुकुल-किमाड़ी रोड पर भी मलबा आने से यातायात प्रभावित, हुआ है। पानी और मलबा आने से सड़क पर बरसाती पानी ने लिया नदी का रूप ले लिया। वहीं, लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं। लंढौर मार्ग पर पुश्ते के नीचे जमीन धंसने से सड़क खोखली हो गई है, जिससे हादसे का खतरा बना हुआ है। बारिश से मालरोड में लगे कोबल स्टोन कई जगह उखड़ गए हैं। इससे लोनिवि के कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में उफान पर आया नाला

देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है। इसे लेकर ऑरेंज और शेष जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन दिन अतिवृष्टि की संभावना बनी हुई है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन एवं चट्टान गिरने की आशंका है।

शहर के होटल व्यवसायी आशीष गोयल ने बताया कि बारिश का असर पर्यटन व्यवसाय पर भी पड़ा है। कई पर्यटकों ने होटल की बुकिंग रद्द कर दी है। छोटे-बड़े होटलों में 50 से 50 फीसदी पर्यटक कम हो गए हैं। बुधवार को मसूरी का अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। इससे मौसम में ठंड बढ़ गई है।  उत्तराखंड के कई हिस्सों में अगले तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं में भारी से भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, कुमाऊं में अतितीव्र वर्षा की संभावना के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Related articles

Leave a Reply

Share