Energizer कंपनी ने दुनिया का पहला 18,000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए फीचर्स

Energizer कंपनी ने दुनिया का पहला 18,000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली । इस साल का मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2019) कई मायनों में खास रहा है। कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने 5G स्मार्टफोन की घोषणा की। जबकि पॉप-अप कैमरा, फोल्डेबल डिस्प्ले जैसी कई नई तकनीक वाले स्मार्टफोन्स को भी लॉन्च किया गया। लेकिन इस ग्लोबल इवेंट में लोगों का ध्यान खींचा फ्रांस की मोबाइल निर्माता कंपनी Energizer ने, कंपनी ने दुनिया का पहला 18,000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन Energizer P18K लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी के पावर का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि पावरफुल बैटरी के साथ अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनी मोटोरोला के 5,000 एमएएच बैटरी वाले स्मार्टफोन से लगभग 4 गुना ज्यादा पावरफुल बैटरी इस स्मार्टफोन में दिया गया है।

Energizer P18K के फीचर्स

इस स्मार्टफोन का यूएसपी केवल पावरफुल बैटरी ही नहीं है, इसमें वीवी नेक्स की तरह ही पॉप-अप ड्यूल सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। साथ ही फोन का डिस्प्ले भी बेजल लेस दिया गया है। फोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैंक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअफ दिया गया है। फोन में सेल्फी पॉप-अप कैमरा दिया गया है जो सेंटर अलायंड है।

फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें MediaTek Helio P70 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया गया है। फोन के प्रोसेसर को सपोर्ट करने के लिए इसमें 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। अब बात करते हैं फोन के कैमरे फीचर्स के बारे में, रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। साथ में 5 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा पॉप-अप के साथ ओपन होता है। इस तरह की तकनीक हम पहले भी Vivo Nex में देख चुके हैं।

कंपनी के दावे के मुताबिक, एक बार स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने के बाद आप इसमें 2 दिन तक ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। वहीं, फोन का स्टैंडबाई बैटरी बैकअप 50 दिनों की है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share