NIVH देहरादून के चार और विद्यार्थी भारतीय पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग लेंगे

NIVH देहरादून के चार और विद्यार्थी भारतीय पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग लेंगे

बेंगलुरु के श्री कंटीरवा स्टेडियम में आयोजित होने वाली आगामी 15 से 17 जुलाई तक भारतीय पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के चार और पैरा एथलीट भाग लेंगे। इसमें शामिल होंगे हिमांशु और देवराज जो उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। हिमांशु, जो कक्षा 9 में पढ़ते हैं, अपने गाइड रनर सुंदर सिंह के साथ 400 मीटर और 1500 मीटर दौड़ में अपना जलवा दिखाएंगे। उनके साथ होंगे देवराज, जो 11वीं कक्षा में हैं और B 1 कैटेगिरी में दौड़ेंगे।

इस विशेष चैम्पियनशिप में गौरव भट्ट और दीपांशु पालीवाल भी भाग लेंगे। ये दोनों B 2 कैटेगिरी में हैं और शॉट पुट और लॉन्ग जंप में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनके कोच और समर्थकों की उम्मीदें इस बार में विशेष रूप से बढ़ी हैं, जैसे कि इन्होंने पहली बार अपने राज्य के लिए क्वालीफाई किया है।

उनके कोच नरेश नयाल ने कहा कि – ये खिलाड़ी अपनी मेहनत के साथ खेलों के लिए तैयार हैं और अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उनके खेली करियर में एक महत्वपूर्ण मोमेंट है और वे इस अवसर को पूरी शक्ति और साहस से निभाएंगे।

इसे भी पढ़ें – चार दिन बाद खुला जोशीमठ में बद्रीनाथ हाईवे

देहरादून NIVH के पाँचों विद्यार्थी हिमांशु, देवराज, गौरव, दीपांशु और शांति आज देहरादून से बेंगलुरु के लिए रवाना हो चुके हैं। जहाँ वो इन खेलों में भाग लेंगे।

Related articles

Leave a Reply

Share