दिल्ली-मुंबई में खुलेंगे हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड के सेंटर

दिल्ली-मुंबई में खुलेंगे हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड के सेंटर

उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों मार्केटिंग, ब्रांडिंग और पैकेजिंग के लिए बनाए गए हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड के दिल्ली, मुंबई में एक्सपेरिमेंटर सेंटर (अनुभवात्मक केंद्र) खोले जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश के सभी एयरपोर्ट और होटलों में उत्पादों के काउंटर स्थापित किए जाएंगे।

मंगलवार को सचिवालय में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने स्थानीय उत्पादों के लिए अंब्रेला ब्रांड हाउस ऑफ हिमालय की समीक्षा बैठक ली, जिसमें हाउस ऑफ हिमालय के तहत संचालित गतिविधियों पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए ब्रांड के तहत राज्य के स्थानीय उत्पादों की खरीद और प्रसंस्करण पर विशेष ध्यान दिया जाए। हिमालय उत्पादों की शृंखला में टिमरू इत्र को भी शामिल करें। गढ़वाल मंडल विकास निगम के कार्यालय में हाउस ऑफ हिमालय के एक्सपेरिमेंटर सेंटर स्थापित किया जाएगा। इसके बाद दिल्ली व मुंबई में भी इसी तरह के सेंटर बनाए जाएंगे। हिमालय ब्रांड के तहत अभी तक झंगोरा, मंडुवा, चौलाई, भट्ट, गहत, तोर दाल, चकराता राजमा, जोशीमठ की चित्रा राजमा, हर्षिल व मुन्स्यारी की राजमा, शहद, हल्दी को चयनित किया गया।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि प्रदेश में स्थापित ग्रोथ सेंटरों को हाउस ऑफ हिमालय के वेंडर के रूप में प्रयोग किया जाए। बैठक में प्रमुख सचिव वन एवं पर्यावरण आरके सुधांशु, सचिव ग्राम्य विकास राधिका झा, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, सचिव कृषि विनोद कुमार सुमन, सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे, परियोजना निदेशक मनुज गोयल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share