नगर पालिका परिषद मसूरी की बैठक में माल रोड को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखने का प्रस्ताव हुआ पास

नगर पालिका परिषद मसूरी की बैठक में माल रोड को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखने का प्रस्ताव हुआ पास

मसूरी। नगर पालिका परिषद मसूरी की साधारण बैठक में 45 प्रस्ताव रखे गए, जिन्हें चर्चा के बाद पारित कर दिया गया। बैठक में माल रोड को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखने का प्रस्ताव भी पास किया गया, जिसका नियंत्रण नगर पालिका के हाथ में रहेगा। दुधली चौक से दुधली गांव और क्लाउड एंड से छसखेत के लिए सीसी सड़क व सुरक्षा दीवार निर्माण कार्य के लिए 44.619 लाख के प्रस्ताव पर भी बोर्ड ने अपनी मुहर लगाई।

पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को पालिका सभागार में आहूत बोर्ड बैठक में अधिकांश प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिए गए। होटल हिमालय कैसल के नीचे अपर माल रोड पर पालिका बोर्ड द्वारा अद्र्धनिर्मित दुकानों के ध्वस्तीकरण का मामला हाईकोर्ट में लंबित होने के कारण इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी। कर निर्धारण समिति के चयन का प्रस्ताव अगली बोर्ड बैठक के लिए स्थगित किया गया।

आइडीएच बिल्डिंग के विद्युत कनेक्शन को काटने का निर्णय लिया गया। बैठक में नवंबर तथा दिसंबर 2018 के आय-व्यय का ब्योरा भी सदन में प्रस्तुत किया गया। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि नगर में स्वच्छता अभियान वार्ड एक से नौ तक शुरू किया जा रहा है। दैनिक वेतनभागी स्वच्छकारों का वेतन 4000 से बढ़ाकर 8200 रुपये कर दिया गया है।

बैठक में मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सिंह, अधिवक्ता आरएस पंवार, नगर अभियंता रमेश बिष्ट, ओएस महाबीर सिंहराणा, सभाषद सरिता पंवार, मनीषा खरोला, गीता कुमार्ई, जशोदा शर्मा, आरती अग्रवाल, जसबीर कौर, सरिता देवी, प्रताप पंवार, दर्शन रावत, पंकज खत्री, कुलदीप रौंछेला, सुरेश थपलियाल व नंदलाल सोनकर मौजूद थे।

यह प्रस्ताव हुए पास 

-बंदरों व आवारा पशुओं की संख्या को नियंत्रित करने के लिए मांगी निविदाएं

-कर वसूली व कर बकाया का ब्योरा भी लेखा विभाग से किया तलब

-लोगों की सुविधा के लिए एक सिटी बस खरीदने का प्रस्ताव भी पास

Related articles

Leave a Reply

Share