उत्तरकाशी की महक चौहान एशिया रग्बी अंडर 18 चैंपियनशिप में करेंगी प्रतिभाग

उत्तरकाशी की महक चौहान एशिया रग्बी अंडर 18 चैंपियनशिप में करेंगी प्रतिभाग
महक चौहान

उत्तराखंड के छोटे से गांव भदासू गुडगाड़, मोरी की रहने वाली महक चौहान ने भारतीय रग्बी टीम में अपनी जगह बना ली है। महक का चयन एशिया रग्बी अंडर 18 चैंपियनशिप के लिए हुआ है, जो 28 और 29 सितंबर 2024 को मलेशिया के जोहल में आयोजित होने वाली है। महक उत्तराखंड की एकमात्र प्रतिनिधि हैं, जिन्हें इस चैंपियनशिप में भारत की 12 सदस्यीय बालिका टीम में शामिल किया गया है।

महक चौहान ने अपने रग्बी करियर की शुरुआत रुड़की में की थी। शुरुआत में उन्हें इस खेल के अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने का कोई अंदाजा नहीं था। हालांकि, उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। इससे पहले भी महक ने इंडिया कैंप में भाग लिया था, लेकिन सफलता प्राप्त नहीं हो सकी थी। दूसरी बार कैंप में उनका चयन हुआ और अब वह भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

इसे भी पढ़ें – देहरादून में नगर निगम को मिली स्ट्रीट लाइट मरम्मत की ज़िम्मेदारी

महक फिलहाल देहरादून के रायपुर में स्थित साईगेस एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 12 की छात्रा हैं। उनके पिता, अरविन्द चौहान, एक सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। उत्तराखंड रग्बी एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष एवं कोच आयुष सैनी, सचिव यशवंत सिंह, और फिटनेस ट्रेनर आकाश सिंह ने महक की इस सफलता पर बधाई दी है।

admin

Leave a Reply

Share