गोंडा में बड़ा रेल हादसा: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन पटरी से उतरी

गोंडा में बड़ा रेल हादसा: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन पटरी से उतरी

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन गोंडा-मनकापुर सेक्शन में पटरी से उतर गई। हादसे में चार लोगों की मौत की आशंका कतई जा रही है और कई के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। 15904 -चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी।  हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ।राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।  सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि  पौने तीन बजे दो डिब्बे बेपटरी हुए, उसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए।

रेल यात्रियों की मदद एवं अन्य जानकारी हेतु रेलवे द्वारा हेल्प लाइन नम्बर जारी किये गये हैं।

  जिले का नाम हेल्पलाइन नंबर
1 गोंडा 8957400965
2 लखनऊ 8957409292
3 सीवान 9026624251
4 छपरा 9026624251
5 देवरिया सदर 8303098950

हादसे के बाद इन ट्रेनों का बदला रूट

  • 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है।
  • 15653 गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है।

राहत यूपी ने पोस्ट कर जानकारी दी कि सीएम योगी के निर्देश पर राहत यूपी ने लखनऊ और बलरामपुर से गोंडा के लिए एनडीआरएफ की एक-एक टीम रवाना की है।

  • ट्रेन हादसे में राहत बचाव कार्यों में 5 एंबुलेंस लगाईं गईं हैं। वहीं और एंबुलेंस को मौके पर भेजे जाने हेतु आदेश दे दिया गया है।
  • मौके पर डाक्टर की टीम मौजूद है, घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। वहीं, घायलों को अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।
  • राहत आयुक्त ने राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से रवाना की एसडीआरएफ की टीम

admin

Leave a Reply

Share