NCP नेता जयदत्त क्षीरसागर ने विधायक पद से किया रिजाइन, शिवसेना में हो सकते हैं शामिल

NCP नेता जयदत्त क्षीरसागर ने विधायक पद से किया रिजाइन, शिवसेना में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह महाराष्ट्र के बीड़ जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में अकेले राकंपा विधायक थे। इससे पहले खबर आई थी कि वह आज शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि पिछले दिनों प्रियंका शर्मा कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुई थीं। उन्होंने नाराजगी के चलते पार्टी छोड़ी थी। उस वक्त वह पार्टी की प्रवक्ता के तौर पर काम कर रही थीं।

जयदत्त क्षीरसागर हाल ही में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके निवास मतोश्री पर मिलने पहुंचे थे। बीड़ जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में जयदत्त अकेले राकांपा विधायक थे। बाकी सभी भाजपा से हैं। बताया जा रहा है कि क्षीरसागर राकांपा से नाराज हैं, यह नाराजगी पार्टी द्वारा उनकी अनदेखी और उनके स्थानीय प्रतिद्वंदी धनंजय मुंडे को अधिक महत्व देने को लेकर है।

बता दें कि पिछले महीने ही शिवसेना ने कहा था कि चुनाव बाद आंकड़े जुटाने के लिए पीडीपी, नेकां और राकांपा को राजग का हिस्सा नहीं बनाया जाए। शिवसेना ने जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी की सराहना करते हुए ऐसा कहा था। शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया था कि प्रधानमंत्री उन लोगों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं जो देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

इसमें आगे यह भी कहा गया कि पीएम मोदी का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ रुख चुनाव के बाद भी रहना चाहिए। जो देश को बांटने की बात कर रहे हैं और जो उनका समर्थन कर रहे हैं उन्हें भविष्य में राजनीति में जगह नहीं मिलनी चाहिए।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share