पटना के गांधी मैदान में तीन मार्च को राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की होगी बड़ी रैली, प्रधानमंत्री व अमित शाह भी करेंगे शिरकत

पटना के गांधी मैदान में तीन मार्च को राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की होगी बड़ी रैली, प्रधानमंत्री व अमित शाह भी करेंगे शिरकत

पटना । राजधानी पटना के गांधी मैदान में आगामी तीन मार्च को राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बड़ी रैली होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष अमित शाह भी शिरकत करेंगे। रैली में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार तथा केंद्रीय मंत्री व लोक जनश्‍ाक्ति पार्टी (लोजपा) सु्प्रीमो रामविलास पासवान भी शामिल होंगे। इसमें राजग नेता केंद्र व राज्‍य सरकारों द्वारा किए गए काम का हिसाब देंगे।

इसकी जानकारी रविवार को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नाराय़ण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय तथा लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस ने संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में दी।

अभूतपूर्व होगी रैली, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

प्रदेश जदयू अध्‍यक्ष ने कहा कि रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान सहित राजग के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। राजग के सभी घटक दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले राजग की यह अभूतपूर्व रैली होगी।

चुनाव के नोटिफिकेशन के पहले हो रही रैली

मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश लोजपा अध्‍यक्ष पशुपति पारस ने कहा कि चुनाव आयोग 10 मार्च तक लोकसभा चुनाव का नोटिफिकेशन करने वाला है। इसलिए रैली इसके पहले आयोजित की जा रही है। ऐसी रैली बीते 30-40 साल से नहीं हुई है।

देंगे केंद्र व राज्‍य सरकारों के काम का हिसाब

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय ने कहा कि रैली में रैली में राजग नेता केंद्र व राज्‍य सरकारों के काम का हिसाब देंगे। यही इस रैली का मकसद है। साथ ही कांग्रेस के 55 साल के दौरान किए गए काम का भी हिसाब लेंगे।

रैली की तैयारियों में जुटा राजग

रैली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय होने के बाद बिहार में राजग इसकी तैयारियों में जुट गया है। कांग्रेस द्वारा तीन फरवरी को पटना में राहुल गांधी की ‘जनाकांक्षा रैली’ के ठीक एक महीने बाद तीन मार्च को राजग की रैली आयोजित की गई है। में सत्ता वापसी के बाद पहली बार राजग के सभी बड़े नेता एक मंच पर दिखेंगे।

राहुल गांधी की रैली का राजग देगा जवाब

माना जा रहा है कि राजग की यह रैली राहुल गांधी की रैली के जवाब में होगी। दोनों रैलियों में होने वाले शक्ति प्रदर्शन से आने वाले दिनों की चुनावी राजनीति की दिशा तय होगी, ऐसा माना जा रहा है।

Related articles

Leave a Reply

Share