पुलवामा आतंकी हमले पर बोले प्रधानमंत्री- ‘आप के आंखों में जो आंसू हैं उनका पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा’

पुलवामा आतंकी हमले पर बोले प्रधानमंत्री- ‘आप के आंखों में जो आंसू हैं उनका पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा’

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के धुले में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पुलवामा आतंकी हमले का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं ऐसे समय में आप के बीच आया हूं जब पुलवामा हमले को लेकर देश आक्रोशित है। एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी ओर हर आंख नम है। महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी अपने सपूतों को खोया है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने अपना सब कुछ न्यौछावर किया है उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े हैं। ये संयम का, संवेदनशीलता और शोक का समय है, लेकिन हर परिवार को मैं यह भरोसा देता हूं कि आप के आंखों में जो आंसू हैं उनका पूरा-पूरा जवाब लिया जाएगा।

धुले में प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन मैं फिर साफ कर दूं कि नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वह छोड़ता भी नहीं। ये हमारे सुरक्षाबलों ने पहले भी करके दिखाया और अब भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने यवतमाल जिले में कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को घेरा। पीएम ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।

यवतमाल से पुलवामा हमले पर PAK को घेरा

– यवतमाल में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को घेरा। उन्होंने कहा, ‘हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं। पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं। जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं। शहीद सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों और आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।’ पीएम ने कहा कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है। इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है।

– पीएम किसान सम्मान निधि के नाम से सरकार ने किसानों की सीधी आर्थिक मदद करने की योजना बनाई है। इस के तहत ऐसे किसान जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है, उन किसानों के बैंक खाते में हर वर्ष 6 हज़ार रुपए जमा किए जाएंगे। महाराष्ट्र के लगभग 1.2 करोड़ किसान परिवारों को सीधा लाभ होगा।

–  पीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 2022 तक हर बेघर को पक्का घर देने का लक्ष्य रखा है और हमारी सरकार तेजी से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ रही है। जिन परिवारों को अभी तक घर नहीं मिला है, उन्हें मेरा वचन है कि 2022 तक हर परिवार का अपना घर होगा।

– पीएम ने कहा यवतमाल के विकास से जुड़ी सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। इनमें गरीबों के घर से जुड़े, सड़कों से जुड़े, रेलवे से जुड़े, रोजगार और स्वरोजगार से जुड़े, शिक्षा से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share