मानसून सीजन में बंद सड़कों को खोलने के लिए लोनिवि की तैयारी, 22 जेसीबी तैनात

मानसून सीजन में बंद सड़कों को खोलने के लिए लोनिवि की तैयारी, 22 जेसीबी तैनात

मानसून सीजन में बंद सड़कों को खोलने के लिए विभागीय तैयारी पूरी हो गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग और मोटरमार्गों से मलबा और बोल्डर हटाने के लिए 22 जेसीबी तैनात की गई है। प्रशासन की ओर से लोक निर्माण विभाग को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए थे।

लोक निर्माण विभाग चकराता के सहायक अभियंता आदित्य ठाकुर ने बताया खंड क्षेत्र में 61 ग्रामीण मार्ग, तीन राज्य मार्ग, पांच हल्के मोटरमार्ग समेत कुल 700 किलोमीटर सड़कें हैं। सभी राज्य और ग्रामीण मोटरमार्गों से मलबा और बोल्डर हटाने के लिए 11 जेसीबी मशीन की व्यवस्था की गई है। बताया कि मशीनों को जगह-जगह तैनात कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड देहरादून के अधिशासी अभियंता एलके गोयल ने बताया त्यूणी-चकराता-मसूरी-मलेथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन जेसीबी की व्यवस्था की गई है।

साहिया लोनिवि के पास जौनसार की लाइफलाइन कालसी-चकराता, हरिपुर-कोटी-मीनस, साहिया-क्वानू जैसे बडे मोटर मार्गों हैं। इसके अलावा साहिया-समाल्टा, साहिया-दातनु-बडनु, बिजोऊ बैड-जोशी गांव, हईया-अलसी-सकनी, लाल पुल-राणी गांव, लाल पुल-निथला-बिसोई, पजिटीलानी-चंदोऊ, पजिटीलानी-सुरेऊ-उभरेऊ, चेईथा बैड-लोरली-अस्टाड, साहिया-पानुवा सहित 30 से अधिक ग्रामीण मोटरमार्ग हैं। अधिशासी अभियंता प्रत्युष कुमार ने बताया कि बरसात में सड़कों से मलबा हटाने के लिए पांच सरकारी और तीन निजी जेसीबी मशीन की व्यवस्था की गई है। मशीनों को तैनात कर दिया गया है।

Related articles

Leave a Reply

Share