राबर्ट वाड्रा ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर मनी लांड्रिंग से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी की लगाई गुहार

राबर्ट वाड्रा ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर मनी लांड्रिंग से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी की लगाई गुहार

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा ने शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। वाड्रा ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कब्जे में लिए गए दस्तावेजों की एक कॉपी उन्हें दी जाए। कोर्ट ने इस मामले में ईडी(ED) को नोटिस भेजा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 25 फरवरी को होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा विदेश में अवैध संपत्ति बनाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष शुक्रवार को पांचवीं बार पेश हुए। इससे पहले इसी सिलसिले में वाड्रा से चार बार पूछताछ हो चुकी है। पिछली बार 20 फरवरी को हुई थी। जांच एजेंसी ने बताया कि वाड्रा को दस्तावेज और अन्य आरोपितों के लिखित बयान दिखाए जा रहे हैं। साथ ही वाड्रा के बयान को प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धारा 50 के अंतर्गत दर्ज किया जा रहा है।

वाड्रा से राजस्थान के बीकानेर जमीन घोटाले के संबंध में विगत 12 और 13 फरवरी को ईडी ने जयपुर में पूछताछ की थी। इसके बाद 15 फरवरी को ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हास्पिटैलिटी प्रा.लि. की दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित 4.43 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त कर ली थी।

अभी हाल में ही दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अंतरिम जमानत दो मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। दो फरवरी को अदालत ने वाड्रा को 16 फरवरी तक की अंतरिम जमानत दी थी।

Related articles

Leave a Reply

Share