सुभारती मैडीकल कॉलेज प्रकरण छात्रो के भविष्य पर सवालिया निशान ?

सुभारती मैडीकल कॉलेज प्रकरण छात्रो के भविष्य पर सवालिया निशान ?

देहरादून- उत्तराखंड संयुक्त निजी मैडीकल अभिभावक संघ के मुख्य संरक्षक रविन्द्र जुगरान व अध्यक्ष जे0पी0अंथवाल एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा सुभारती मैडीकल कॉलेज प्रकरण मे आहूत एक पत्रकार वार्ता मे राज्य सरकार से अविलम्भ हस्तक्षेप करने की माँग करते हुए राज्य कोटे के मैडीकल छात्रो से न्याय करने की माँग दोहरायी है।

पदाधिकारियों ने कहा कि सरकारो कि नाक के नीचे अनेक प्रकार के विवाद व अनियमितताओ के अभाव मे भी सुभारती मैडीकल कॉलेज को शासन द्वारा कॉलेज चलाने कि अनुमति मिलती रही जबकी वह M.C.I. द्वारा निर्धारित अनेक मानको को पूरा नही करता था।मुख्य संरक्षक रविन्द्र जुगरान ने कहा कि सरकारो की उदासीनता, लापरवाही व मॉनीटरिंग ना करने के कारण इसका खामियाजा मैडीकल के छात्रो व उनके अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है और वे मानसिक , आर्थिक व शारीरिक शोषण का शिकार हो रहे है।छात्रो व अभिभावकों को अपने भविष्य की चिंता सता रही है जबकी उनको सीटो का आवंटन नीट द्वारा निर्धारित मानको के अनुरुप ही राज्य सरकार द्वारा हे0न0ब0 मैडीकल यूनिवर्सिटी ने किया था।

पदाधिकारियों ने कहा कि मा0सर्वोच्य न्यायालय और M.C.I. के दिशा निर्देशों एवं निर्धारित मानको के अनुरुप सुभारती मैडीकल के छात्रो को सरकारी मैडीकल कॉलेजों मे राज्य कोटे के तहत सीटे आवंटित नही की जा रही है और शासन के सम्बंधित नौकरशाहो का रवैया उदासीन और भ्रमक है।

पदाधिकारियों ने कहा कि हे0न0ब0 मैडीकल यूनिवर्सिटी राज्य कोटे की सीटे आवंटित करने मे सुप्रीम कोर्ट व M.C.I. के दिशा निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन कर राज्य कोटे के राज्यवासियो के साथ न्याय करने का पूरा प्रयास कर रही है किंतु शासन के सम्बंधित विभाग के नौकरशाह मामले को सुलझाने के बजाये उलझाने का जाने या अनजाने मे प्रयास कर रहे है।

राज्य सरकार को चाहिये की वह संवैधानिक व्यवस्था के चलते राज्य कोटे के तहत सीटो का आवंटन कर छात्रो को उनका संवैधानिक अधिकार दिलाए।

पत्रकार वार्ता मे रविन्द्र जुगरान, जे0पी0अंथवाल , गोवर्धन सैनी,रमन कुमार,पी0सी0चौधरी सहित अधिक संख्या मे अभिभावक व छात्र-छात्राएँ उपस्तिथ थे।

admin

Leave a Reply

Share